मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

राजपूत नहीं होते तो इतिहास नहीं होता

11:45 AM Oct 25, 2023 IST
धारूहेड़ा में मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते विधायक लक्ष्मण सिंह। -हप्र

रेवाड़ी, 24 अक्तूबर (हप्र)
राजपूत सभा की ओर से धारूहेड़ा के सेक्टर-6 स्थित सुभाष पार्क में विजयदशमी पर्व पर शस्त्र पूजन एवं दशहरा परिवार मिलन समारोह का आयोजन हुआ। इस दौरान मुख्यातिथि कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्वामी बालक दास महाराज ने की। मंच संचालन राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय सिंह ने किया।
विधायक लक्ष्मण सिंह ने कहा कि राजपूतों का इतिहास भारत में विख्यात है, उसे किसी को बताने की जरूरत नहीं है। उन्होंने महाराणा प्रताप के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भगवान शिव नहीं होते तो कैलाश पर्वत नहीं होता, राजपूत नहीं होता तो इतिहास नहीं होता। उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप महान पराक्रमी एवं भारत के ओजस्वी योद्धाओं में गिने जाते हैं। उन्होंने निजी कोष से समिति को एक लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की। कार्यक्रम संयोजक चरण सिंह छोकर थे। इस मौके पर धारूहेड़ा नगर पालिका अध्यक्ष कंवर सिंह यादव, सुशील चौहान, महेंद्र सिंह चौहान, नीतू सिंह राठौड़, कप्तान जितेंद्र सिंह, शैलेंद्र सिंह चंदेल आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement