For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सही नेतृत्व और नीतियां होंगी तो देश करेगा तरक्की : गडकरी

07:44 AM May 23, 2024 IST
सही नेतृत्व और नीतियां होंगी तो देश करेगा तरक्की   गडकरी
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 22 मई (हप्र)
सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि अगर देश को आगे बढ़ाना है तो इंडस्ट्री और एग्रीकल्चर को बढ़ाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि भारत के पिछले दस वर्षों को विकास क्रांति के रूप में देखा जा सकता है और देश को तीसरी आर्थिक व्यवस्था बनाने के लिए देश वासियों का सहयोग मांगा। बुधवार रात को गडकरी चंडीगढ़ के लुबाणा भवन में आयोजित बौद्धिक बैठक में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह चुनाव संजय टंडन या किसी अन्य व्यक्ति के लिए नहीं बल्कि देश के भविष्य का चुनाव है। अगर सही नेतृत्व और सही नीतियां होंगी तो देश तरक्की करेगा और देश विश्व गुरु बनेगा। भय भूख और आतंकवाद से मुक्त समृद्ध और संपन्न हिंदुस्तान बनेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो 60 साल में जो नहीं किया ,वह भाजपा सरकार ने दस साल में करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि मैं यहां अपने मंत्रालय की ज्यादा बात इसलिए नहीं करुंगा, क्योंकि लोग सड़कों से गुजरते समय खुद मेरे काम को देखते हैं। लेकिन फिर भी बताना चाहता हूं कि मेरे मंत्रालय ने 50 लाख करोड़ का काम किया है। इस देश में पैसे की नहीं, ईमानदारी से काम करने वाले नेताओं की कमी है। उन्होंने कहा कि एक दौर वह भी था जब पैसे की कमी थी, लेकिन आज मौजूदा सरकार की नीतियों की वजह से पैसे की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मैं अभी भी और 25 से 30 लाख करोड़ का काम हो सकता था। उन्होंने अटल टनल, लद्दाख लेह और श्रीनगर में हो रहे कार्यों का जिक्र करते हुए बताया कि जोजिला में एशिया की सबसे बड़ी टनल का निर्माण हो रहा है। इसके निर्माण में पांच हजार करोड़ की बचत के साथ इसे 12 हजार करोड़ की लागत से तैयार किया जा रहा है।
उन्होंने सवाल उठाया कि 60 साल में कांग्रेस ने देश को कितने हाईवे दिये, लेकिन पिछले 10 साल में जितने मिले और देश का कायाकल्प हुआ, उसका श्रेय मोदी ,मुझे या किरण खेर को नहीं,बल्कि देश की जनता को जाता है। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं है जब हमारा देश अन्नदाता से ऊर्जा दाता बनेगा, इंधन दाता बनेगा।
देश में सड़कों का जाल बिछाया: खेर
सांसद किरण खेर ने कहा कि नितिन गडकरी ने देश में सड़कों का जाल बिछाया और ट्रिब्यून चौक पर एक दिन में चंडीगढ़ में फ्लाईओवर को मंजूरी दी। खेर ने गडकरी को भारत के सबसे प्रसिद्ध मंत्री बताया। भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन ने कहा कि मतदान प्रतिशत को बढ़ाना है और यह दायित्व प्रत्येक चंडीगढ़ वासी के कंधों पर है। हमें सिटी ब्यूटीफुल को वोटर ब्यूटीफुल बनाना है। कार्यक्रम में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा एवं आयोजक मंडल ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। बौद्धिक बैठक में भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. सरोज पांडेय, निवर्तमान सांसद किरण खेर, राज्यसभा सांसद सतनाम सिंह संधू मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×