मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

महिला को जल्द रिहा नहीं किया तो चुनाव का बहिष्कार करेगा गुर्जर समाज

10:14 AM Aug 21, 2024 IST

ललित शर्मा/हप्र
कैथल, 20 अगस्त
कैथल के बहुचर्चित ऑनर किलिंग मामले में गिरफ्तार महिला को जल्द रिहा न करने पर मंगलवार को गांव क्योड़क में आयोजित महापंचायत में विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान किया है। महापंचायत ने आरोपी की मां को छोड़ने के लिए 5 सितंबर का अल्टीमेटम दिया है। गुर्जर नेता राव सुरेंद्र सिंह, गुर्जर धर्मशाला के पूर्व प्रधान ओम प्रकाश राठी व क्योड़क के सरपंच जसबीर सिंह की अध्यक्षता में हुई महापंचायत में आसपास के 50 से अधिक गांवों के सरपंच व मौजिज व्यक्तियों ने हिस्सा लिया। उचित कार्रवाई न होने से खफा ग्रामीणों ने सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।
पंचायत ख़त्म होने के बाद लोगों ने सामूहिक रूप से धरनास्थल पर ही अपनी सांकेतिक गिरफ्तारी दी। क्योड़क के पूर्व सरपंच जसबीर सिंह ने बताया कि उनके गांव ने आज आसपास के 50 से अधिक गांवों के सरपंच व मौजिज व्यक्तियों की महापंचायत बुलाई थी। इसमें निर्णय लिया गया कि यदि पुलिस द्वारा आगामी 5 सितंबर तक आरोपी लड़के की मां को रिहा नहीं किया गया तो वह आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे। इसके लिए चाहे उन्हें शहर जाम करना पड़े या रोड उखाड़ने पड़ें, वह किसी भी कीमत पर पीछे नहीं हटेंगे। यह लड़ाई केवल कैथल ही नहीं बल्कि प्रदेश से उठकर पूरे भारत में जाएगी। सरपंच ने कैथल की पूर्व एसपी उपासना पर उनके समाज के लोगों के साथ गलत व्यवहार करने आरोप लगाया।

Advertisement

धरनास्थल पर पहुंचे एसडीएम, लोगों ने दी सामूहिक गिरफ्तारी

धरनास्थल पर पहुंचे कैथल एसडीएम अजय कुमार ने ग्रामीणों का ज्ञापन लिया और 150 से अधिक लोगों की सामूहिक सांकेतिक गिरफ्तारी ली। ज्ञापन में ग्रामीणों ने सरकार व जिला पुलिस को चेतावनी दी है कि यदि आगामी 5 सितंबर तक किशोर की मां अमिता को रिहा नहीं किया गया, तो उनके गांव व आसपास के 50 से अधिक गांवों में आगामी विधानसभा चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा। किसी भी पार्टी के नेता को उनके गांव में नही घुसने दिया जाएगा। एसडीएम अजय कुमार ने कहा कि विधानसभा चुनाव लोकतंत्र का पर्व है सभी को मिलकर मनाना चाहिए। वह चाहते हैं कि इस मामले का सॉल्यूशन जल्दी से जल्दी निकल जाए और कोई भी वोटर्स चुनाव का बहिष्कार ना करें। महापंचायत में गुर्जर धर्मशाला कुरुक्षेत्र के पूर्व प्रधान ओमप्रकाश राठी, कैथल गुर्जर धर्मशाला के प्रधान सुरेश, जसबीर पूर्व चेयरमैन, क्योड़क के पूर्व सरपंच मोहनलाल शर्मा, गांव दयोरा के सरपंच बीका, कठवाड़ के सरपंच जागर सिंह, चंद्रभान दयोरा, मक्खन डोहर, करनैल उर्फ मोनू, कबड्डी खिलाड़ी डॉ. सोनू ने हिस्सा लिया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement