For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सुप्रीम कोर्ट हस्तक्षेप न करता, तो निगम पर अवसरवादी लोगों का कब्जा होता : तिवारी

07:50 AM May 21, 2024 IST
सुप्रीम कोर्ट हस्तक्षेप न करता  तो निगम पर अवसरवादी लोगों का कब्जा होता   तिवारी
चंडीगढ़ में सोमवार को आयोजित जनसभा को संबोधित करते कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी। -नितिन मित्तल
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 20 मई (हप्र)
वरिष्ठ कांग्रेस नेता और चंडीगढ़ से इंडी गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार मनीष तिवारी ने कहा कि जनादेश को नुकसान पहुंचाने वाले मौकापरस्त प्रवासी पक्षियों को रोकने के लिए नगर निगमों सहित स्थानीय निकायों को ‘दलबदल विरोधी कानून’ के तहत लाया जाएगा। इस दौरान स्थानीय निकायों को दलबदल विरोधी कानून के तहत लाने संबंधी वादे पर पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान एक सवाल का जवाब देते हुए तिवारी ने कहा कि स्थानीय निकायों को इस कानून की सबसे ज्यादा जरूरत है, क्योंकि कई मौकों पर अवसरवादी चुने हुए प्रतिनिधि पाला बदल लेते हैं। इस तरह के विश्वासघात के खिलाफ कोई रोक नहीं है। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ इस बात का सबसे खराब उदाहरण साबित हुआ है कि कैसे दिनदहाड़े लोकप्रिय जनादेश को चुराया गया। इन हालातों में यदि सुप्रीम कोर्ट का हस्तक्षेप न होता, तो चंडीगढ़ नगर निगम पर अवसरवादी लोगों का कब्जा होता। इसी संदर्भ में उन्होंने कहा कि इसीलिए वे इस बात पर जोर दे रहे हैं कि भाजपा के संजय टंडन को वोट देने का मतलब चंडीगढ़ में लोकतंत्र के जल्लाद को वोट देना होगा।
भाकपा-माले ने दिया समर्थन
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-मार्क्सवादी लेनिनवादी (लिबरेशन) के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज तिवारी से उनके पैतृक घर पर मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व केंद्रीय समिति के सदस्य कंवलजीत सिंह ने किया और इसमें सचिव लाल बहादुर व अन्य शामिल थे। प्रतिनिधिमंडल ने तिवारी को अपना समर्थन देने का आश्वासन दिया।
वार्ड 30 में हुई आप की बैठक
आम आदमी पार्टी के नेता हरदीप सिंह बुटेरला द्वारा वार्ड नंबर 30 में और मार्केट एसोसिएशन 41 डी के अध्यक्ष रमेश आहूजा द्वारा बैठक आयोजित की गई। बैठक में इस वार्ड में आने वाले गांव बढेरी और बुटेरला के निवासी, नंबरदार राजिंदर सिंह बडहेड़ी, जो अखिल भारतीय जाट महासभा चंडीगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं, और कामरेड जोगा सिंह भी मौजूद थे।
पार्षद का चुनाव लड़े रवि सिंह आए आप में
मनीमाजरा (चंडीगढ़) (हप्र) : वार्ड 29 से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चंडीगढ़ नगर निगम का चुनाव लड़ने वाले रवि सिंह ने सोमवार को अपनी पूरी टीम के साथ आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल होने की घोषणा की। आप में शामिल होने पर पंजाब जल आपूर्ति एवं सीवरेज बोर्ड के चेयरमैन एवं आप चंडीगढ़ के सहप्रभारी डॉ. एसएस आहलूवालिया ने रवि सिंह और उनकी टीम का स्वागत किया। इस मौके पर वार्ड 29 से आप पार्षद मनोवर भी मौजूद रहे। आप में शामिल होने वालों में विशाल, दीपक राय, शिवम, सागर, कुश, कृष, अभिषेक, दीपक प्रधान, अरविंद, नितिन, सलिल, अंकुश, सागर, आर्यन, विवेक, राकेश और विजय शामिल हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement