मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हिस्सेदारी नहीं बढ़ाई तो टेकओवर करेंगे सुन्नी और लूहरी परियोजनाएं : सुक्खू

08:35 AM May 08, 2024 IST
आनी में मंगलवार को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू मंडी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह के समर्थन में जनसभा के दौरान।-निस
Advertisement

शिमला/रामपुर बुशहर, 7 मई (हप्र/निस)
मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज लूहरी जल विद्युत परियोजना के प्रभावितों के साथ नीरथ में मुलाकात की और उनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वह स्वयं एक आम परिवार से आते हैं, इसलिए आम आदमी के दुख दर्द से भली भांति परिचित हैं। उन्होंने कहा कि पिछली भाजपा सरकार ने जल विद्युत परियोजनाओं में हिमाचल प्रदेश के हितों को गिरवी रखा जिस कारण हिमाचल प्रदेश को कोई लाभ नहीं मिल रहा है जबकि बड़ी-बड़ी कंपनियां हिमाचल प्रदेश के संसाधनों का उपयोग कर चांदी कूट रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि एसजेवीएनएल कम्पनी के साथ लूहरी और सुन्नी जल विद्युत परियोजनाओं में राज्य की हिस्सेदारी बढ़ाने का मामला उठाया गया है। इस संबन्ध में केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री से भी बात की गई है और कानूनी लड़ाई भी लड़ी जा रही है। उन्होंने कहा कि वह हिमाचल प्रदेश की सम्पदा को लूटने नहीं देंगे और अगर कम्पनी ने हिमाचल की हिस्सेदारी नहीं बढ़ाई तो सुन्नी और लूहरी जल विद्युत परियोजनाओं को टेकओवर किया जाएगा।

नेता प्रतिपक्ष ने भगवान को भी दी चुनौती

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कुल्लू के शमशी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने अहंकार में आकर विधानसभा में भगवान को चुनौती दी और कहा कि इस सरकार को भगवान भी नहीं बचा सकता। उन्होंने कहा कि पापियों का भगवान भी साथ नहीं देता है और आम आदमी का हित चाहने वाली प्रदेश सरकार को भगवान ने बचाया है।

Advertisement

जनता ही बचा सकती है लोकतंत्र

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आनी में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी विक्रमादित्य के पक्ष में एक चुनावी जनसभा को सम्बोधित किया। बागियों पर बरसते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 6 विधायक राज्यसभा चुनाव के दौरान भाजपा की राजनीतिक मंडी में बिक गए और प्रदेश सरकार को गिराने का असफल प्रयास किया। उन्होंने कहा कि भाजपा और बागियों का षड्यंत्र कामयाब नहीं हो पाया और अब बारी जनबल की है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को केवल जनता ही बचा सकती है।

 

Advertisement
Advertisement