मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

हाईवे अथाॅरिटी ने बात न सुनी तो लाडोवाल टोल पर 30 को लगा देंगे ताला

06:13 AM Jun 23, 2024 IST

रविंद्र शर्मा/निस
बरनाला, 22 जून
लुधियाना जिले का सर्वाधिक महंगा टोल प्लाजा लाडोवाल शनिवार को सातवें दिन भी बंद रहा। किसान टोल पर धरना देते रहे। इस बीच, किसानों ने एेलान किया है कि अगर एनएचएआई (नेशनल हाईवे अथाॅरिटी आफ इंडिया) के अधिकारियों ने उनकी बात नहीं सुनी तो वे 30 जून को टोल प्लाजा को ताला लगा देंगे। किसान लाडोवाल बाईपास साउथ सिटी के नजदीक बना टोल प्लाजा भी बंद करवाने पर विचार कर रहे हैं।
भारतीय किसान मजदूर यूनियन के प्रधान दिलबाग सिंह, भारतीय किसान यूनियन दोआबा मालवा जोन के प्रधान इंद्रवीर सिंह कादियां ने कहा कि इस टोल प्लाजा की तारीख निकल चुकी है फिर भी धक्केशाही कर टोल वसूला जा रहा था। उन्होंने कहा कि 30 जून को यहां किसान संगठनों के साथ टैक्सी यूनियन, टेंपो यूनियन और ट्रांसपोर्ट यूनियन के सदस्य पहुंच रहे हैं। उनकी बात नहीं मानी गई तो टोल प्लाज को ताला लगा दिया जायेगा।
बता दें कि टोल पर कार का एक तरफ की पुरानी फीस 215 रुपए और दो तरफ की 325 रुपए थी जबकि मासिक पास 7175 रुपए का था। नयी दर में एक तरफ की फीस 220 रुपए और दो तरफ की 330 रुपए कर दी गई है। हल्के वाहन की एक तरफ की पुरानी टोल फीस 350 रुपए, दो तरफ की 520 रुपए, जबकि मासिक पास 11590 रुपए में बनता था। नयी दर में एक तरफ की टोल फीस 355 तो दो तरफ की 535 रुपए कर दी गई है जबकि मासिक पास 11885 रुपए का कर दिया गया है।

Advertisement

Advertisement