मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कांग्रेस सरकार बनने पर कौशल रोजगार निगम भंग कर युवाओं को देंगे पक्की नौकरी : उदयभान

08:06 AM Jul 03, 2023 IST
पानीपत में रविवार को एक होटल में पत्रकारों से बातचीत करते कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान। -निस
Advertisement

पानीपत, 2 जुलाई (निस)
प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के चलते प्रदेश आज बेरोजगारी में नंबर एक पर पहुंच चुका है। हरियाणा में करीब 1.82 लाख पद खाली पड़े हैं, पर सरकार द्वारा पक्की भर्तियां नहीं की जा रही हैं।
हरियाणा में 32 बार नौकरियों के पेपर लीक हो चुके हैं। युवा नौकरी को लेकर कोचिंग व ट्यूशन आदि लेकर तैयारी करते हैं, पर पेपर लीक होने से उनकी सारी मेहनत बेकार हो जाती है। भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार द्वारा बनाया गया हरियाणा कौशल रोजगार निगम एक ढकोसला बनकर रह गया है।
इसलिए हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने पर कौशल रोजगार निगम को समाप्त करके प्रदेश के युवाओं को मेरिट के आधार पर एचपीएससी व एचएसएससी के माध्यम से पक्की नौकरियां दी जाएगी। उदयभान पानीपत शहर में रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वरिंदर बुल्ले शाह के जीटी रोड स्थित होटल में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। होटल में पहुंचने पर युवा कांग्रेस नेता विपुल शाह सहित पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।
उदयभान ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में कांग्रेस की आंधी चल रही है और प्रदेश में पिछले एक साल में 26 पूर्व विधायक कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में लोकसभा स्तर की रैलियां चल रही है और इनके बाद प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में हलका स्तर की रैलियों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने पत्रकारों के सवाल पर कहा कि कांग्रेस में गुटबाजी नहीं है और कांग्रेस एकजुट है। उदयभान ने कहा कि प्रदेश प्रभारी इसको लेकर कार्यकर्ताओं से फीड बैक ले रहे हैं और जल्द ही कांग्रेस संगठन की घोषणा की जाएगी।
उन्होंने हरियाणा में होने वाले घोटालों के सवाल पर कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर निष्पक्ष तरीके से उनकी जांच करवाई जाएगी। प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने भाजपा सरकार के 9 वर्ष के कार्याकाल पर चुटकी लेते हुए कहा कि हरियाणा प्रदेश पर पहले 70 हजार करोड़ का कर्ज था और भाजपा सरकार की गलत नीतियों से वह कर्ज बढ़कर चार लाख करोड़ रुपये हो चुका है। हरियाणा में शिक्षा व्यवस्था व स्वास्थ्य सेवाओं की हालत खराब है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
‘सरकारउदयभानकांग्रेसदेंगे,नौकरीपक्कीयुवाओंरोजगार
Advertisement