मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भाजपा सरकार अगर हिसाब नहीं देगी तो जनता चुकता कर देगी : दीपेन्द्र हुड्डा

10:54 AM Aug 05, 2024 IST
रविवार को फिरोजपुर झिरका में सांसद दीपेंद्र हुड्डा पार्टी के विधायक मामन खान इंजीनियर और भारी भीड़ के साथ पैदल यात्रा करते हुए। -हप्र
Advertisement

िववेक बंसल/हप्र
गुरुग्राम, 4 अगस्त
सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज फिरोजपुर झिरका विधानसभा क्षेत्र में एग्रीकल्चर ऑफिस अलवर रोड से अंबेडकर चौक होते हुए शहीद मीनार अनाज मंडी तक पदयात्रा की। इस दौरान सड़कों पर पैर रखने की जगह तक नहीं बची। इस अवसर पर दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि आज एक बार फिर रिकार्ड गर्मी, उमस के बावजूद मेवात की धरती ने रिकार्ड बनाया है।
दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा की जनता ने बदलाव का फैसला ले लिया है और लोकसभा चुनाव में भाजपा को हाफ करके इसकी झलक दिखा दी है। अब विधानसभा चुनाव में जब तक भाजपा को सत्ता से बाहर नहीं कर देते हम चैन से नहीं बैठेंगे। दीपेन्द्र हुड्डा ने लोगों को यह भी कहा कि अब चुनाव होने तक भाजपा हर तरह के षड्यंत्र रचेगी, साजिश करके कांग्रेस को निशाने पर भी लेगी। उन्होंने ऐलान किया कि चुनाव के बाद कांग्रेस सरकार बनने पर मेवात में यूनिवर्सिटी, फोरलेन सड़क, रेल लाईन बिछवायेंगे।
उन्होंने इस बात की भी घोषणा की कि अगले साल से मेवात जिले की अलग क्रिकेट टीम खेलेगी, एसोसिएशन बनाने की सारी औपचारिकताएं पूर्ण हो चुकी है। यात्रा के दौरान विधायक आफताब अहमद, विधायक मामन खान, पूर्व सांसद राज बब्बर उनके साथ मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि जब से ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ के तहत कांग्रेस पार्टी ने सवाल पूछे हैं, भाजपा सदमे में है, उसके बड़े नेता दिल्ली से चंडीगढ़ की दौड़ लगा रहे हैं लेकिन हिसाब नहीं दे रहे।
उलटे फतेहाबाद में मुख्यमंत्री ने जो 10 काम गिनवाए उसमें 10 में से 7 काम हुड्डा सरकार के समय के थे। उनके झूठ की कलई खुल गई तो खीझ मिटाने के लिए अधिकारी को सस्पेंड कर उस पर सारा ठीकरा फोड़ दिया। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा सरकार ने हिसाब नहीं दिया तो अक्तूबर के चुनाव में प्रदेश की जनता इनका पूरा हिसाब चुकता कर देगी। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा की दुर्दशा के लिये भाजपा सरकार जिम्मेदार है, उसने हरियाणा का भट्ठा बैठा दिया।
उन्होंने भाजपा सरकार से 15 सवाल दोहराते हुए पूछा कि दिल्ली के तीन तरफ बसे हरियाणा में आज सबसे ज्यादा बेरोजगारी क्यों है? देश में सर्वाधिक महंगाई हरियाणा में क्यों है? देश में सबसे ज्यादा अपराध दर हरियाणा में क्यों है? हरियाणा में एक के बाद एक हजारों करोड़ के घोटाले क्यों? जनविरोधी पोर्टलों से हरियाणा बेहाल क्यों? अग्निपथ और कौशल निगम के तहत पक्की नौकरियां खत्म क्यों? भाजपा काल बना किसानों का काल क्यों? दलित, पिछड़ों की उपेक्षा और उनके संवैधानिक अधिकारों का हनन क्यों? खेलों में अग्रणी हरियाणा नशे में नंबर 1 बना क्यों? गरीब, बाहरी कॉलोनीवासी और श्रमिक बदहाल क्यों? हरियाणा में शिक्षा तंत्र बर्बाद क्यों? हरियाणा में स्वास्थ्य सेवाओं का दिवालिया पिटा क्यों? बच्चों बेटियों समेत हर वर्ग को न्याय की बजाय लठियाँ क्यों? हरियाणा की अर्थव्यवस्था विकास की पटरी से उतरी क्यों? 2014 और 2019 के घोषणा पत्र को भाजपा भूली क्यों?

सांसद बोले-फरीदाबाद सबसे ज्यादा टैक्स देता है लेकिन...

बल्लभगढ़ में आयोजित पदयात्रा में मौजूद सांसद दीपेन्द्र हुड्डा साथ है पूर्व विधायक शारदा राठौर, वरिष्ठ नेता गिरीश भारद्वाज व अन्य। -निस

बल्लभगढ़ (राजेश नागर) : सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में अग्रवाल धर्मशाला चावला कालोनी से बस अड्डा मार्केट, राजा नाहर सिंह महल, अंबेडकर चौक, मेन बाजार से होकर अग्रसेन चौक, गुप्ता होटल, पंजाबी धर्मशाला तक पदयात्रा की। इस दौरान भारी बारिश के बावजूद सड़कों पर पैर रखने की जगह तक नहीं बची। दीपेंद्र हुड्डा के साथ बारिश में भीगते हुए ही भारी तादाद में लोगों का सैलाब सड़कों पर चलता रहा। इस अवसर पर दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा की जनता ने बदलाव का फैसला ले लिया है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद सबसे ज्यादा टैक्स देता है लेकिन फरीदाबाद को न तो शुद्ध हवा मिलती है, न शुद्ध पानी, न साफ सफाई, न ही अच्छी सड़कें। भाजपा सरकार ने फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने के नाम पर नरक सिटी में बदल दिया। साफ-सफाई का इतना बुरा हाल है कि जरा सी बारिश होते ही सारी व्यवस्था ध्वस्त हो जाती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हुड्डा सरकार ने बल्लभगढ़ तक मेट्रो चलाई पूरे हरियाणा के 4 शहरों में साढे 81 किलोमीटर तक मेट्रो लाइन बिछी जबकि मौजूदा सरकार ने 1 इंच भी मेट्रो को आगे नहीं बढ़ाया। उन्होंने कहा कि जब से हरियाणा मांगे हिसाब के तहत कांग्रेस पार्टी ने सवाल पूछे हैं, पूरी भाजपा सदमे में है, उसके बड़े नेता दिल्ली से चंडीगढ़ की दौड़ लगा रहे हैं लेकिन हिसाब नहीं दे रहे। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि 10 साल में फरीदाबाद की जनसंख्या तो बढ़ी, लेकिन कोई एक नया कॉलेज नहीं खुला। इतना ही नहीं, सरकार 5 तरफ से फरीदाबाद में टोल वसूल रही है लेकिन यहां के लिए कोई काम नहीं कर रही। उलटे फरीदाबाद नगर निगम में 200 करोड़ का घोटाला कर दिया। कागजों पर ही काम हो गया। अपराध में हरियाणा टॉप राज्यों में शामिल है। इस दौरान विधायक आफताब अहमद, नीरज शर्मा, पूर्व विधायक शारदा राठौर, रघुबीर तेवतिया, ललित नागर, वरिष्ठ कांगे्रस नेता विजय प्रताप, लखन सिंगला, गिरीश भारद्वाज, तरुण तेवतिया, जगत सिंह नागर एडवोकेट, जगन डागर, ललित बंसल, रेनू चौहान, नितिन सिंगला, साधना राठौर, संजय सोलंकी, वेदपाल दायमा, उमेश कौशिक, समेत फरीदाबाद के वरिष्ठ कांग्रेस नेता मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement