मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जजपा अपने सभी 10 विधायकों की गारंटी ले तो राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस देगी समर्थन : भूपेंद्र हुड्डा

08:24 AM Jul 09, 2024 IST
चरखी दादरी में सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा व कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान अन्य पदाधिकारियों के साथ मंच पर। -हप्र
Advertisement

प्रदीप साहू/हप्र
चरखी दादरी, 8 जुलाई
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने सोमवार को कहा कि राज्यसभा चुनाव में अगर जजपा अपने सभी 10 विधायकों की गारंटी देते हुए उम्मीदवार खड़ा करे तो कांग्रेस उसे समर्थन देने को तैयार है। उन्होंने कहा कि जजपा चाहे तो नवीन जयहिंद या फिर किसी अन्य को प्रत्याशी उतारे, कांग्रेस पार्टी के सभी विधायक वोट देने के लिए तैयार हैं।
भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा दादरी की नई अनाजमंडी में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करने के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे। हुड्‌डा ने नवीन जयहिंद को जजपा का प्रत्याशी बनाने पर समर्थन की बात कही। इस दौरान भूपेंद्र हुड्‌डा ने सीएम नायब सैनी द्वारा करनाल में दिये बयान कि रोहतक में कांग्रेस कमजोर है पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सीएम सैनी अपने भविष्य की चिंता करें, खुद कमजोर हैं तो दूसरों को क्यों कमजोर बताते हैं।
उन्होंने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस बड़ी ताकत दिखाएगी और जनता के सहयोग से सरकार बनाएंगे। हरियाणा में ऐसे हालात हैं कि विधानसभा चुनाव में जनता वोट की चोट पर भाजपा को जवाब देगी। हुड्‌डा ने पिंजौर में रोडवेज बस हादसे पर चिंता जताई। उन्होंने दुख प्रकट करते हुए कहा कि इस संबंध में और जानकारी लेंगे। हुड्‌डा ने सम्मेलन में संबोधन के दौरान कहा कि हरियाणा में बेराजगारी, अपराध बढ़ने की टीस है। कांग्रेस की सरकार बनने पर टीस को खत्म किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कॉमनवेल्थ खेलों में सबसे पहला गोल्ड दादरी के लीला पहलवान लाये थे। चरखी दादरी खेलों की धरती है और यहां से आए खिलाड़ियों के साथ अन्याय देखा नहीं जाता।
कांग्रेस की सरकार बनते ही सबसे पहले पदक लाओ, नौकरी पाओ योजना फिर शुरू करेंगे। हुड्‌डा ने ऐलान किया कि कांग्रेस की सरकार बनते हुए बुजुर्गों की पेशन 6 हजार, गैस सिलेंडर 500 रुपए, हरियाणा में 2 लाख पक्की नौकरी, एमएसपी की स्थाई गारंटी देंगे। गरीबों को प्लाट मिलेंगे व पोर्टल बंद करने का ऐलान किया। उन्होंने जनता से समर्थन मांगा और कहा कि विधायक बना दोगे तो कांग्रेस की सरकार जनता की सरकार बनेगी। इस मौके पर विधायक राव दान सिंह, विधायक सोमबीर सांगवान, पूर्व सीपीएस रणसिंह मान, सुरेंद्र परमार, अनिरुद्ध चौधरी, सोमबीर घसोला, अनिल धनखड़, बलवंत नंबरदार, रब्बू पंवार, दीपेन्द्र सांगवान भोली, देवेंद्र आर्यनगर, डा. ओमप्रकाश आदमपुर, अमन डालावास व राजू मान इत्यादि मौजूद रहे। कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान अनेक नेताओं व कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की। पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्‌डा व प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने शामिल होने वालों को पटका पहनाकर सम्मानित किया। कांग्रेस में शामिल होने वालों में हरियाणा माइनिंग क्रशर एसोसिएशन के अध्यक्ष सोमबीर घसौला, जिला परिषद वाइस चेयरमैन सानू साहुवास, डा. विजय सांगवान मंदोला व अन्य मौजूद रहे।

सर्वे के आधार पर मिलेगा टिकट

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हरियाणा विधानसभा में इस बार जमीन पर मेहनत करने वाले मजबूत उम्मीदवारों को सर्वे के आधार पर टिकट देगी। इसलिए जो भी कांग्रेस का उम्मीदवार होगा, सभी को एकजुट होकर उसके लिए काम करना है और इस बार दादरी की दोनों सीटों पर जीत का मार्जिन लोकसभा से भी ज्यादा लेकर आना है।

Advertisement

प्रदेश में बनेगी कांग्रेस की सरकार : पूर्व सीएम

अनिल शर्मा/ रोहतक (निस): पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आने वाले चुनाव में कांग्रेस पार्टी हरियाणा में सरकार बनाएगी, जनता ने कांग्रेस सरकार बनाने का मन बना लिया है और जनता विधानसभा चुनाव का इंतजार कर रही है। पूर्व सीएम ने कहा कि आए दिन कांग्रेस पार्टी में लोग शामिल हो रहे हैं ओर लगातार कांग्रेस पार्टी का कुनबा बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा पार्टी से लोग त्रस्त है, इन दस साल में प्रदेश के हालात खराब हुए हैं। सोमवार को पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा डी पार्क स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार से प्रत्येक वर्ग दुखी है, दस साल के शासन काल में भाजपा के पास गिनवाने के लिए एक भी काम नहीं है, बल्कि प्रदेश को कर्ज में डूबो दिया है। एक इंच तक न तो मेट्रो आगे बढ़ी और न ही कोई पावर प्लांट लगाया, जबकि कांग्रेस शासन काल के दौरान हरियाणा विकास के मामले में नंबर एक पर था, जबकि आज हरियाणा विकास के मामले में पूरी तरह से पिछड़ चुका है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता कह रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी दिन में सपने देख रही है, जबकि सपने तो अब भाजपा के नेता सरकार बनने के देख रहे हैं और समय आने पर पता भी चल जाएगा कि आखिर कौन सपने देख रहा है। पूर्व सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार से प्रत्येक वर्ग दुखी है, दस साल के शासन काल में भाजपा के पास गिनवाने के लिए एक भी काम नहीं है, बल्कि प्रदेश को कर्ज में डूबो दिया है। उन्होंने कहा है कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी क्योंकि भाजपा सरकार के 10 साल के शासन से लोग त्रस्त दिखाई दे रहे हैं, आज लोग कांग्रेस पार्टी को अपना विकल्प देख रहे हैं इसलिए आए दिन कांग्रेस पार्टी में सैकड़ों लोग कांग्रेस पार्टी में शामिल हो रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को भी सैकड़ों लोगों ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की है। पानीपत से ग्रामीण क्षेत्र के पार्षद विजय जैन ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की। इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने कहा कि उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से कांग्रेस पार्टी का कुनबा बढ़ रहा है उसे साफ लगता है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा पार्टी को हरियाणा से उखाड़ फेंकेंगे। उन्होंने कहा कि आज जिन लोगों ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की है वह उनका तहसील से धन्यवाद करते हैं क्योंकि मुश्किल की घड़ी में जो लोग पार्टी के साथ खड़े हैं उन लोगों को पार्टी हमेशा सम्मान देती है।

Advertisement
Advertisement