For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बारिश नहीं हुई तो 24 से 48 घंटे में कर देंगे सामान्य स्थिति

08:27 AM Jul 16, 2023 IST
बारिश नहीं हुई तो 24 से 48 घंटे में कर देंगे सामान्य स्थिति
Advertisement

सोनीपत, 15 जुलाई (हप्र)
हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शनिवार सायं खुद ट्रैक्टर चलाते हुए यमुना नदी में बढ़े जलस्तर से प्रभावित क्षेत्रों के साथ यमुना का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि आम जनमानस की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है, जिसमें कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जा रही। प्राथमिकता के आधार पर लोगों के जान-माल का संरक्षण किया जा रहा है। यमुना से सटे गांव जाजल टोंकी में जाने के लिए उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने स्वयं ट्रैक्टर का स्टेयरिंग संभाला और अपने कार्यकर्ताओं व अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत करते हुए हरसंभव मदद का भरोसा दिया। ग्रामीणों ने उनके समक्ष राष्ट्रीय राजमार्ग से गांव तक का रास्ता पक्का करवाने की मांग की। जिसके लिए उन्होंने ईंटों से बनाये रास्ते के दोनों ओर ग्रामीणों से पांच-पांच फुट जगह दिलाने का प्रस्ताव रखा, ताकि इस रोड का चौड़ीकरण करवाकर पक्का बनाया जा सके। ग्रामीणों ने क्षतिग्रस्त बांध को पक्का करवाने व अन्य मार्गों को भी पक्का करवाने की मांग की, जिसे उन्होंने स्वीकृत किया।
इससे पहले जाजल गांव में गए, जहां उन्होंने स्थिति का जायजा लेते हुए पेड़ कटवाने व गड्ढ़े भरवाने के निर्देश दिये। यहां सरपंच प्रतिनिधि जयपाल ने ग्राम पंचायत व ग्रामीणों की ओर से उन्हें मांग पत्र भी सौंपा, जिसके विषय में उप-मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि जांच करवाकर पूरी होने वाली सभी मांगों को पूरा करवाया जाएगा।
इस दौरान उप-मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से भी विशेष बातचीत में कहा कि सोनीपत में अब यमुना के जलस्तर में कमी आई है। यदि बारिश नहीं हुई तो 24 से 48 घंटों में यहां स्थिति को सामान्य कर दिया जाएगा। यमुना के बहाव से हुए कटाव आदि को दुरुस्त किया जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री के बयान को लेकर पूछे सवाल पर उन्होंने कहा कि यह समय राजनीति का नहीं है। ड्रेन नंबर-8 की मिट्टी की चोरी के संदर्भ में किये गये सवाल पर उन्होंने कहा कि यदि ऐसा है तो सिंचाई विभाग के अधिकारियों से इसकी जांच करवाई जाएगी।
इस मौके पर पुलिस आयुक्त बी. सतीश बालन, डीसी ललित सिवाच, जजपा जिलाध्यक्ष राज सिंह दहिया, चेयरमैन पवन खरखौदा, चेयरमैन सुमित राणा, रणबीर दहिया, अजीत आंतिल, रणधीर मलिक, जजपा जिला प्रवक्ता जोनी लठवाल समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×