मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सांसद बना तो आपके सम्मान पर नहीं आने दंूगा कोई आंच : महेन्द्र प्रताप

10:42 AM May 06, 2024 IST
रविवार को पृथला में कांग्रेस प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय उद्घाटन अवसर पर उपस्थित जनसमूह के बीच प्रदेशाध्यक्ष उदयभान, लोकसभा चुनाव प्रत्याशी महेन्द्र प्रताप सिंह व आयोजक पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया। -हप्र
Advertisement

प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने पृथला की धरती से भरी सत्ता परिर्वतन की हुंकार

फरीदाबाद, 5 मई (हप्र)
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने रविवार को पृथला विधानसभा क्षेत्र से सत्ता परिर्वतन की हुंकार भरते हुए हरियाणा में कांग्रेस की बड़ी जीत का दावा किया। उन्होंने कहा कि लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा में बनने वाली कांग्रेस सरकार में इस बार पृथला क्षेत्र का बड़ा महत्व दिखेगा। वह यहां फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी महेन्द्र प्रताप सिंह के समर्थन में पृथला विधानसभा क्षेत्र में पूर्व विधायक चौधरी रघुबीर सिंह तेवतिया के संयोजन में खोले गए चुनावी कार्यालय का उद्घाटन करने के उपरांत उपस्थित विशाल जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर क्षेत्र के सभी 104 गावों के हजारों की संख्या में लोगों ने उनका जोरदार स्वागत कर खुले समर्थन का ऐलान कर भारी बहुमत से जिताने का आश्वासन दिया।
इस मौके पर कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी महेंद्र प्रताप सिह ने लोगों से अपील की कि अगर वह सांसद बने तो विश्वास दिलाते हैं कि उनके सम्मान को कोई आंच नहीं आने देंगे और विकास को प्राथमिकता देंगे।
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया को सही मायनों में जननेता की संज्ञा देते हुए कहा कि उपस्थित जनता की मुस्कान और उत्साह बता रहा है कि है कि यहां कि जनता लोकसभा और विधानसभा दोनों में बदलाव चाहती है क्योंकि भाजपा ने फरीदाबाद लोकसभा को विकास के मामले में काफी पीछे धकेल दिया है और पृथला क्षेत्र तो अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। किसान, व्यापारी, कर्मचारी, महिला, युवा, कमेरे व कामगार तथा हर वर्ग अपने-आपको ठगा सा महसूस कर रहा है।
कांग्रेस प्रत्याशी महेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि देश-प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार थी तो हमने विकास पर फोकस रखा वहीं युवाओं को रोजगार दिया और गरीबी को ध्यान में रखकर हर वर्ग के लोगों के हितार्थ कार्य किए मगर पिछले दस साल में भाजपा ने केवल झूठ व जुमले दिए हैं, इसलिए एकजुट हो इन अहंकारी भाजपाइयों को अपनी वोट की ताकत दिखानी होगी।
सभा के आयोजक पृथला के पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया ने हजारों की संख्या में मौजूद लोगों का आभार व्यक्त करते प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान को विश्वास दिलाया कि पृथला क्षेत्र की जनता बाबू महेन्द्र प्रताप सिंह के पक्ष सबसे अधिक मतों से विजय दिलाएगी।
इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता तरुण तेवतिया, लक्ष्मण चेयरमैन, डॉ. मुकेश भाटी, डा. गोविन्दराम तंवर, बिजेन्द्र आर्य, प्रह्लाद अटाली, रघुनाथ बोहरेजी, ब्रह्मानंद कौशिक, पंडित कुंज बिहारी मांदकौल, पंडित हरिओम, कंवर रतन सिंह, किरणपाल सरपंच, बेगराज सरपंच नवादा, वेदपाल आदि हजारों की संख्या में पृथला क्षेत्र के पंच.सरपंच, पूर्व सरपंच, जिला पार्षद सहित गणमाण्य लोग मौजूद थे।
वहीं लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी पूर्व मंत्री महेन्द्र प्रताप सिंह ने रविवार को तिगांव विधानसभा में पूर्व विधायक ललित नागर, ओल्ड फरीदाबाद में कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के चेयरमैन लखन कुमार सिंगला, बल्लभगढ़ में पूर्व विधायक शारदा राठौर के संयोजन में बनाए गए चुनावी कार्यालयों का रिबन काटकर विधिवत शुभारंभ कर प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी।

भाजपा के पूर्व विधायक सुभाष चौधरी ने दिया महेन्द्र प्रताप सिंह को समर्थन

पलवल (हप्र) : पलवल में हुए बड़े राजनीतिक घटनाक्रम में जिले में भाजपा को आज उस समय करारा झटका लगा जब पलवल में पूर्व विधायक एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुभाष चौधरी ने महापंचायत का आयोजन कर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री चौधरी महेन्द्र प्रताप सिंह को हजारों लोगों की उपस्थिति में खुले समर्थन का ऐलान कर दिया। महापंचायत की अध्यक्षता पतराम चौहान मित्रोल ने की, जबकि इस मौके पर जिले की विभिन्न पालों से आए पंचों के अलावा हजारों की संख्या में गणमाण्य लोग मौजूद थे। रविवार को पलवल के सांची ग्रीन में आयोजित इस महापंचायत में मिले समर्थन से कांग्रेस प्रत्याशी महेन्द्र प्रताप सिंह को जिले में बडी राजनीतिक ताकत मिली है। महापंचायत में भाजपा के पूर्व विधायक सुभाष चौधरी ने भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर पर जमकर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने सिर्फ भ्रष्टाचार किया है, जनहित में कोई काम नहीं किया, जिससे पूरे लोकसभा क्षेत्र की जनता परेशान है। इसलिए उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी का समर्थन किया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement