For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

किसानों को दिक्कत आई तो नपेंगे अधिकारी

08:58 AM Oct 28, 2024 IST
किसानों को दिक्कत आई तो नपेंगे अधिकारी
यमुनानगर में रविवार को कृषि मंत्री का स्वागत करते भाजपा कार्यकर्ता।-हप्र
Advertisement

यमुनानगर, 27 अक्तूबर (हप्र)
कृषि मंत्री श्याम सिंह राणा का भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कृषि मंत्री ने अधिकारियों को चेतावनी दी है कि किसानों को किसी तरह की दिक्कत नहीं आनी चाहिए। अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश हैं कि 17 प्रतिशत तक की नमी वाली धान के एक-एक दाने की खरीद होनी चाहिए और इस संबंध में शिकायत मिलती है तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने कहा कि मंडियों में एमएसपी पर सरकारी खरीद जारी है व खरीद का पैसा सीधे किसानों के बैंक खाते में जा रहा है। सरकार किसान भाइयों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। किसानों के हित में सरकार की एक और पहल के तहत रबी फसल (2024-25) के लिए गेहूं के प्रमाणित बीजों पर एक हजार रुपये प्रति क्विंटल की सब्सिडी प्रदान की जा रही है। कृषि मंत्री श्याम सिंह राणा ने केन्द्र सरकार की प्रशंसा करते हुए बताया कि महिलाओं की स्थिति को सुधारने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरुआत हरियाणा से की थी, पिछले 10 वर्षों में महिलाओं के सम्मान में केंद्रीय सरकार व हरियाणा सरकार ने बड़ा कार्य किया है।
रादौर में रोटरी क्लब  ने सौंपा ज्ञापन
रादौर (निस) : कृषि मंत्री श्याम सिंह राणा ने रविवार को महाराणा प्रताप पार्क में रोटरी क्लब की ओर से लगवाए गए वाटर कूलर का शुभारंभ किया। क्लब के उप प्रधान भारत माटिया और पूर्व प्रधान डॉ. एससी सैनी ने कृषि मंत्री श्याम सिंह राणा को रोटरी क्लब की ओर से एक मांग-पत्र सौंपकर लोगों की मांगों को पूरा करने को कहा। कृषि मंत्री श्याम सिंह राणा ने लोगों को आश्वासन दिया कि उनकी मांगों को जल्द पूरा किया जायेगा। मांग-पत्र में कहा गया कि शहर के पार्क में युवाओं के लिए एक पुस्तकालय की स्थापना की जाये। पार्क में 50 नई लाइटें, 25 नए बेंच, नये फुव्वारे, महिलाओं के लिए अलग से ओपन जिम स्थापित किए जाने की मांग की गई। अधूरे खेल स्टेडियम को जल्द से जल्द बनवाए जाने व शहर में स्थाई रूप से फायर ब्रिगेड की गाड़ी खड़ी किए जाने की मांग की गई। शहर में जल्द से जल्द नया सरकारी अस्पताल बनवाए जाने, ज्योतिबा फुले सरकारी कॉलेज रादौरी में एमए की पॉलिटिकल साईंस, हिंदी व अन्य विषयों की मंजूरी दिलवाई जाये। जिससे बच्चे क्षेत्र में ही उच्च शिक्षा ग्रहण कर सके। शहर में एसके रोड पर दोनो ओर नगरपालिका की ओर से बड़े वेलकम बोर्ड  लगवाए जाये।
इस अवसर पर उप प्रधान भारत माटिया, डॉ. एससी सैनी, देवीदयाल अरोड़ा, मलखान सिंह सढुरा, अमित अग्रवाल, चारूल वशिष्ठ, संदीप सैनी, मोहनलाल अरोड़ा, शिवकुमार वर्मा, कर्ण चानना, संदीप शर्मा, रविंद्र शर्मा, पप्पू सिंगला, पूर्णचंद वर्मा, मास्टर गुरचरण सिंह, एडवोकेट पंकज गुप्ता, राजपाल आदि मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement