मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कांग्रेस की सरकार बनी तो कैथल का होगा कायाकल्प

07:06 AM Jun 23, 2024 IST
कैथल में शनिवार को आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में मंच पर मौजूद पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, जयप्रकाश और अन्य नेता एवं कार्यकर्ता। -हप्र
Advertisement

ललित शर्मा/हप्र
कैथल, 22 जून
कैथल में शनिवार को कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने ऐलान किया कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो परिवार पहचान पत्र, प्रॉपर्टी आईडी, मेरी फसल मेरा ब्योरा से छुटकारा दिलवाएंगे। एक मोर्चा तो लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने जीत लिया है अब दूसरा युद्ध विधानसभा का चुनाव कामयाब करना है। कुरुक्षेत्र रोड के एक फार्म हाउस पर आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान, हिसार के सांसद जयप्रकाश व सुधीर मेहता ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अगर कैथल के चारों विधानसभा क्षेत्रों से कांग्रेस जीत जाती है तो हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनना तय है। हुड्डा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि हरियाणा कौशल निगम भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुका है। अस्पताल में डॉक्टर नहीं हैं, स्कूल में मास्टर नहीं हैं, कार्यालय में कर्मचारी नहीं हैं। वर्तमान सरकार का एक भी काम ऐसा नहीं, जो गिनवाया जा सके। अब इस सरकार से पीछा छुड़ाने का समय आ गया है।
उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि अब तीन महीने बाद शुरू होने वाली सत्ता की लड़ाई की तैयारी में जुट जाओ। उन्होंने कहा कि फैमिली आईडी और प्रॉपर्टी आईडी जैसे जनविरोधी और घोटालेबाज पोर्टलों को बंद करने के लिए भी कांग्रेस प्रतिबद्ध है। उन्होंने भाजपा सरकार की पीपीटी को परमानेंट परेशानी पत्र की संज्ञा दी।
भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस अभी अपना घोषणा पत्र तैयार कर रही है, लेकिन कुछ बातें कांग्रेस ने तय कर ली हैं। प्रदेश में सरकार आई तो बुजुर्गों की पेंशन 6 हजार रुपये कर दी जाएगी। पहली कैबिनेट मीटिंग में पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी। गरीबों को 300 यूनिट फ्री बिजली देंगे। प्रदेश में दो लाख पक्की भर्तियां की जाएंगी। गैस सिलेंडर 500 रुपए का किया जाएगा। 100 गज के प्लाट के अलावा दो कमरे बनाकर भी देंगे। 25 लाख रुपए तक उपचार की फ्री सुविधा देंगे। पीपीपी, प्रोपर्टी आईडी, मेरी फसल मेरा ब्यौरा से छुटकारा दिलवाएंगे।
हम भी चौधरी बंसीलाल की विरासत
किरण चौधरी पर सुरजेवाला के कांग्रेस को अंतर मंथन की सलाह के जवाब में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि, तो कांग्रेस कर ले अंतर मंथन किसी ने रोका नहीं है। किरण चौधरी के जाने के बाद बंसीलाल की विरासत को संभालने के जवाब में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि किरण चौधरी ही केवल बंसीलाल की वारिस नहीं हैं। हम भी चौधरी बंसीलाल की ही विरासत हैं। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि निर्दलीय सहित 14 विधायकों से बात करके राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार खड़ा किया जाएगा।
इस मौके पर कांग्रेस नेता सुधीर मेहता, अनिल शोरेवाला, पूर्व सीपीएस सुलतान जडौला, प्रदीप चौधरी पूंडरी, सुरेश रोड, गुरदीप तंवर, कंवरपाल करोड़ा, विकास तंवर, प्रदीप सिसमौर सहित सैकड़ों कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement