For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कांग्रेस की सरकार बनने पर हर गरीब को मिलेगा 10 किलो अनाज : दीपेंद्र

10:18 AM May 18, 2024 IST
कांग्रेस की सरकार बनने पर हर गरीब को मिलेगा 10 किलो अनाज   दीपेंद्र
बहादुरगढ़ में शुक्रवार को आयोजित जनसभा के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी दीपेंद्र हुड्डा, विधायक राजेन्द्र जून व अन्य। -निस
Advertisement

बहादुरगढ़, 17 मई (निस)
रोहतक से कांग्रेस प्रत्याशी दीपेंद्र हुड्डा ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस सत्ता में आयी तो हर गरीब को 10 किलो अनाज प्रतिमाह मिलेगा। केंद्र की पूर्ववर्ती यूपीए सरकार के दौरान ‘खाद्य सुरक्षा कानून’ बनाकर भोजन के अधिकार को कानूनी दर्जा दिया था, हर गरीब को 10 किलो अनाज इसी कड़ी में अगला कदम होगा। इसके अलावा, केंद्र सरकार में खाली पड़े 30 लाख पदों पर भर्ती होगी और हरियाणा के युवाओं को भी लाखों रोजगार मिलेंगे। वे यहां जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने निलोठी, लोहारहेड़ी, जसौर खेड़ी, खेड़ी जसौर, आसौदा टोडराण, आसौदा सिवान, जाखौदा, कसार, टांडाहेड़ी, सराय औरंगाबाद, वार्ड -26, झज्जर रोड, वार्ड-22, वार्ड-12, वार्ड-14, जटवाड़ा, नजफगढ़ रोड के विभिन्न इलाकों में चुनाव प्रचार कर कांग्रेस के पक्ष में मतदान की अपील की।
उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में हरियाणा विकास की पटरी से उतर गया है। भाजपा सरकार और भाजपा सांसद ने एक नया काम नहीं किया है। कांग्रेस सरकार के समय हमने बहादुरगढ़ तक मेट्रो बनवाई, लेकिन पिछले 10 साल में सांखौल गांव में उनके द्वारा बनवाया गया मेट्रो का आखिरी खंबा वहीं का वहीं खड़ा है। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि इस बार कांग्रेस सरकार आने पर मेट्रो रोहतक पार जायेगी। इस दौरान विधायक राजेंद्र जून मौजूद रहे।
दीपेंद्र ने कांग्रेस के न्याय पत्र की गारंटियों को बताते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर महालक्ष्मी योजना के तहत हर गरीब परिवार की एक महिला को साल में एक लाख रुपये देंगे। फौज की अग्निपथ योजना खत्म करेंगे और पहले की तरह पक्की भर्ती शुरू करेंगे। पहले से भर्ती अग्निवीरों को पक्का करवाएंगे। किसानों को एमएसपी की गारंटी और कर्ज से मुक्ति दी जाएगी। प्रदेश में कांग्रेस सरकार आने पर बुजुर्गों को 6000 रुपये बुढ़ापा पेंशन मिलेगी। 300 यूनिट मुफ्त बिजली, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम और गृहणियों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर देंगे।
उन्होंने अपने कार्यकाल में कराए गए काम गिनाते हुए बताया कि जसौर खेड़ी में अंतर्राष्ट्रीय नाभिकीय विश्वविद्यालय मंजूर कराकर निर्माण कराया। बहादुरगढ़ में फुटवियर पार्क की स्थापना समेत पूरे लोकसभा क्षेत्र में 3 औद्योगिक क्षेत्र लगाए। दिल्ली-बहादुरगढ़-रोहतक-हिसार आरआरटीएस प्रस्तावित किया, लेकिन ये काम भी ठप पड़ा है। दिल्‍ली-बहादुरगढ़-रोहतक मेमू रेल सेवा शुरू करवाई, दिल्‍ली-सराय रोहिल्ला-बहादुरगढ़ रेलवे लाइन का विद्युतीकरण कराया, 3 आरओबी बनवाए। दिल्‍ली-बहादुरगढ़ हाइवे को 6-लेन, 3 सड़कों की 4-लेनिंग कारवाई, बहादुरगढ़ और असौधा में आईटीआई का निर्माण, बहादुरगढ़ में कन्या महाविद्यालय का निर्माण एवं विस्तार, बहादुरगढ़ शहर समेत विभिन्‍न गांवों 22 स्कूल अपग्रेड कराए। बहादुरगढ़ में रेलवे की खाली जमीन पर पार्क बनवाया। लोगों की मांग पर रिहायशी इलाकों से सरकारी खर्च पर हाईटेंशन लाइन हटवाई। बहादुरगढ़ में एक जिला स्तरीय स्टेडियम, 12 अन्य खेल स्टेडियम का निर्माण करवाया। 5 नये सब स्टेशन का निर्माण और 6 वर्तमान सब-स्टेशन की क्षमता बढ़ाई गई। बहादुरगढ़, झज्जर, बादली, छारा, महम, कोसली, रोहतक, कलानौर, सांपला समेत 17 शहरों में बाईपास बनवाये और छुछकवास, मातन, सुबाना और बेरी का बाईपास एनसीआर प्लानिंग बोर्ड से मंजूर कराया, लेकिन भाजपा सरकार 4 मंजूर हुए बाईपास भी नहीं बनवा पायी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement