मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

‘भाजपा, कांग्रेस ने पंजाबी समाज की अनदेखी की तो सभी विकल्प खुले’

08:48 AM Sep 04, 2024 IST
भिवानी में मंगलवार को आयोजित पंजाबी महापंचायत को संबोधित करते सोहनलाल मक्कड़। -हप्र

भिवानी, 3 सितंबर (हप्र)
विधानसभा चुनाव में विभिन्न पार्टियों को आंख मूंद कर समर्थन देने वाला पंजाबी समाज अबकी बार भिवानी में राजनीतिक दलों से आर- पार के मूड में दिखाई दे रहा है और समाज ने कांग्रेस व भाजपा द्वारा उनके उम्मीदवार को टिकट न देने की स्थिति में चुनाव में कड़ा रुख अख्तियार करने का फैसला लिया है। यह फैसला स्थानीय कमला नगर में आयोजित समस्त पंजाबी महापंचायत में आज लिया गया। महापंचायत की अध्यक्षता वरिष्ठ पंजाबी नेता सोहनलाल मक्कड़ ने की। इसमें पंजाबी समुदाय के सभी नगर पार्षद, विभिन्न राजनीतिक दलों के पंजाबी पदाधिकारी व समाज के सैकड़ों मौजूद लोगों ने हिस्सा लिया।
पंजाबी नेता विनोद मिर्ग, पूर्ण चंद आजाद, राकेश कटारिया, दर्शन मिढ्ढा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। विभिन्न वक्ताओं ने राष्ट्रीय पार्टियों द्वारा पंजाबी समुदाय के नेताओं की विधानसभा टिकटों के आवंटन में अनदेखी पर रोष प्रकट किया। उन्होंने टिकट न दिए जाने पर उन पार्टियों के खिलाफ कड़ा कदम उठाने की बात कही। कई वक्ताओं ने चुनाव में इन पार्टियों का बहिष्कार करने अथवा नोटा पर मोहर लगाने की बात भी कही।
महापंचायत की अध्यक्षता कर रहे सोहनलाल मक्कड़ ने महापंचायत में कई प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित करवाए। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी राष्ट्रीय पार्टी पंजाबी उम्मीदवार को खड़ा करेगी तो समाज के लोग पार्टी उसे समर्थन देंगे। समाज के मौजिज लोगों की 31 सदस्यीय कमेटी का गठन किया जाएगा जो कि समाज की राजनीतिक धारा को रूप देने का कार्य करेगा। किसी भी राष्ट्रीय पार्टी द्वारा विस चुनाव में समाज को टिकट नहीं दिए जाने पर निर्दलीय उम्मीदवार खड़ा करने व इन पार्टियों का चुनाव में विरोध करने के विकल्प पर कमेटी मंथन करेगी।

Advertisement

Advertisement