मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

विंटर ओलंपिक में आइस स्केटिंग से होगी पदकों की शुरुआत: योगेश्वर दत्त

09:09 AM Aug 21, 2024 IST
गुरुग्राम में भारत के दिग्गज पहलवान एवं ओलंपियन योगेश्वर दत्त स्केटिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित 19वीं नेशनल स्पीड एंड फिगर स्केटिंग चैंपियनशिप का शुभारंभ करते हुए। -हप्र

गुरुग्राम, 20 अगस्त (हप्र)
भारत के दिग्गज पहलवान एवं ओलम्पियन योगेश्वर दत्त का कहना है कि वर्ष 2026 में इटली के मिलान और कोर्टिना में आयोजित होने वाले 25वें शीतकालीन ओलंपिक में पदकों की शुरुआत आइस स्केटिंग खेल से ही होगी। वे मंगलवार को 19वीं नेशनल स्पीड एंड फिगर स्केटिंग चैंपियनशिप के समापन अवसर पर बतौर मुख्यअतिथि खिलाड़ियों को संबोधित कर रहे थे। आइस स्केटिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अमिताभ शर्मा, राष्ट्रीय महासचिव जगराज साहनी एवं हरियाणा आइस स्केटिंग के टीम मैनेजर रामअवतार वर्मा ने उनका इस्केट रिंग में पहुंचने पर स्वागत किया। हरियाणा आइस स्केटिंग एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष बिजेन्द्र लोहान एवं प्रदेश महासचिव नरेश सेलपाड़ ने बताया कि ओलम्पियन योगेश्वर दत्त ने आइस स्केटिंग खेल को लेकर देश भर के खिलाड़ियों, आइस स्केटिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया एवं हरियाणा आइस स्केटिंग एसोसिएशन के जज्बे की जमकर सराहना की। इससे पहले आइस स्केटिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अमिताभ शर्मा ने कहा कि उनकी टीम की प्राथमिकता है कि वो इस आइस स्केटिंग खेल को नया आयाम प्रदान करे। उन्होंने कहा कि देश के होनहार आइस स्केटर्स को विदेशों में ट्रेनिंग दिलवाने से लेकर उन्हें सुविधाएं दिलवाने के लिए व्यापक स्तर पर कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार ओलम्पिक में पदक जीतना ही उनका एक मात्र लक्ष्य है।
19वीं आइस स्केटिंग नेशनल चैम्पियनशिप में हरियाणा के आइस स्केटर्स ने अपने-अपने वर्ग मेंं शानदार प्रदर्शन करते हुए 18 पदक प्राप्त किए। जिसमें चार गोल्ड, आठ सिल्वर व छह ब्रॉन्ज मेडल शामिल रहे। फिगर स्केटिंग की प्री-जुवेनाईल कैटेगरी में वीर चुद्य व सारा नरुला ने गोल्ड मैडल, मिया महाजन ने सिल्वर मेडल, जुवेनाईल कैटेगरी में कपिश कौशिक ने गोल्ड मेडल तो अंकित ने ब्रॉन्ज मेडल जीत कर पदक हरियाणा का नाम रोशन किया। इंटरमीडिएट कैटेगरी में हिया अदलखा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल के साथ-साथ दर्शकों का दिल भी जीत लिया। इसी कैटेगरी में सौम्या सक्सेना ने सिल्वर मेडल, सिमर अग्रवाल ने ब्रॉन्ज मैडल जीत कर अपना अब तक शानदार प्रदर्शन किया। जूनियर मैन कैटेगरी में जतिन सहरावत ने सिल्वर, जूनियर वूमेन कैटेगिरी में गौरी राय ने ब्रॉन्ज मेडल जीत कर हरियाणा के पदकों में इजाफा किया। सीनियर वॉमेने कैटेगिरी में भी हरियाणा की उपस्थिति दमदार रही। जिसमें चैल्सी सिंह ने सिल्वर तो हरियाणा की तेज तर्रार खिलाड़ी कशिश शर्मा ने अपना शानदार प्रदर्शन दोहराते हुए ब्रॉन्ज मेडल जीता। बेसिक नौवाईस में कबीर हीरा ने सिल्वर तो तन्मय ने ब्रॉन्ज मेडल जीता कर हरियाणा के पदकों का स्कोर 18 तक पहुंंचाया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement