For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पंजाब और दिल्ली के बीच एक पुल के रूप में काम करूंगा : बिट्टू

07:04 AM Jun 10, 2024 IST
पंजाब और दिल्ली के बीच एक पुल के रूप में काम करूंगा   बिट्टू
नयी दिल्ली स्थित राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में शपथ ग्रहण करते रवनीत बिट्टू। -ट्रिब्यून फोटो
Advertisement

नितिन जैन/ट्रिन्यू
लुधियाना, 9 जून
भाजपा नेता रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि लोकसभा चुनाव में लुधियाना से हार के बावजूद मनोनीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें अपनी मंत्रिपरिषद में शामिल करने के लिए चुना है क्योंकि पंजाब की प्रगति भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की ‘प्राथमिकता' है। पंजाब से तीन बार कांग्रेस के सांसद रहे बिट्टू लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हो गए थे। नए मंत्रिमंडल का हिस्सा बनने के लिए औपचारिक निमंत्रण मिलने के बाद लुधियाना से भाजपा प्रत्याशी रहे रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि वह पंजाब और दिल्ली के बीच एक पुल की तरह काम करेंगे। दिल्ली से फोन पर ट्रिब्यून के साथ एक विशेष बातचीत में पंजाब के दिवंगत मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते ने कहा कि चुनाव हारने के बाद उन्हें इस बुलावे की उम्मीद नहीं थी। बिट्टू ने कहा कि यह एक अप्रत्याशित कॉल थी जो मुझे आज सुबह मिली, जिसके बाद मैं प्रधानमंत्री आवास पहुंचा, जहां मुझे बताया गया कि मैं मोदी 3.0 कैबिनेट का हिस्सा बनूंगा। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल में उनके नामांकन से यह बिना किसी संदेह के साबित हो गया है कि पंजाब प्रधानमंत्री की प्राथमिकता वाले राज्यों में शीर्ष पर है। उन्होंने कहा कि भाजपा राज्य में सभी 13 सीटें हार गई है और फिर भी कैबिनेट में जगह पाना पंजाब के लिए मोदी का उपहार है। 48 वर्षीय बिट्टू ने कहा कि वह सभी मुद्दों, खासकर किसानों से संबंधित मुद्दों को हल करने के लिए पंजाब और केंद्र के बीच एक पुल का काम करेंगे।
बिट्टू ने कहा कि किसानों का विरोध प्रमुख मुद्दों में से एक है। कांग्रेस से भाजपा में आए बिट्टू ने कहा कि वह किसान नेताओं से बात करेंगे और उनकी सभी वास्तविक मांगों को पूरा कराने और मुद्दे का स्थायी समाधान लाने के लिए उन्हें पीएम मोदी के पास ले जाएंगे। बिट्टू ने कहा कि मैं पंजाब की सभी मांगों और मुद्दों को पीएम के सामने उठाऊंगा और उन्हें जल्द से जल्द हल करवाऊंगा।
उन्होंने कहा कि प्रमुख बुनियादी ढांचा विकास परियोजनाएं लाना और कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा, उद्योग और ‘बिगड़ती’ कानून व्यवस्था की स्थिति पर मुख्य जोर देना उनके एजेंडे में शीर्ष पर होगा। बिट्टू इस संसदीय चुनाव में लुधियाना से अपने दोस्त से दुश्मन बने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग से 20 हजार से अधिक वोटों से हार गए थे।
पंजाब के मुद्दों का बिट्टू कराएंगे समाधान : वड़िंग
संगरूर (निस) : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने सोशल मीडिया पर अपने पुराने सहयोगी सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को केंद्रीय मंडल में शामिल होने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि यह बहुत अच्छी बात है कि हमारे पुराने सहयोगी बिट्टू आज पंजाब से केंद्र सरकार में मंत्री बन रहे हैं। मैं परमात्मा से कामना करता हूं कि हमारे मित्र आगे बढ़ें। उन्होंने कहा, मैं यह भी कहना चाहता हूं कि यह अच्छी बात है कि पंजाब के लिए काम होगा और लोगों को बहुत उम्मीदें हैं। वड़िग ने कहा कि पंजाब कई क्षेत्रों में पिछड़ रहा है। चाहे उद्योग हो या कानून व्यवस्था, लुधियाना के अलावा भी कई मुद्दे हैं। उम्मीद है कि बिट्टू लुधियाना और पंजाब के मुद्दों को हल करने में योगदान देंगे।

देश में तीसरी बार एनडीए की सरकार बनने पर जालंधर में भाजपा समर्थक जश्न मनाते हुए। -ट्रिब्यून फोटो

एनडीए सरकार बनने पर लुधियाना में कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न
लुधियाना, 9 जून (निस)
एनडीए की तीसरी बार सरकार बनने पर लुधियाना में उत्सव का माहौल रहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरी बार शपथ लेने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने खूब जश्न मनाया। कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय के बाहर ढोल बजाकर और लड्डू बांटकर खुशी का इजहार किया। हालांकि लुधियाना लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी की जीत नहीं हुई, लेकिन शहर की सीमा के भीतर आने वाले छह विधानसभा क्षेत्रों में से एक को छोड़कर सभी में पर्याप्त बढ़त स्थापित की थी। भाजपा के जिला अध्यक्ष राजेश धीमान ने समारोह का नेतृत्व किया। पंजाब भाजपा के महामंत्री अनिल सरीन ने इस अवसर पर कहा कि यह पूरे देश के लिए गर्व की बात है कि मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में चुना गया। उन्होंने कहा कि मोदी के तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री बनने पर पार्टी कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×