For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मरते दम तक भाजपा के साथ रहूंगा

10:50 AM Sep 13, 2024 IST
मरते दम तक भाजपा के साथ रहूंगा
महेंद्रगढ़ में बृहस्पतिवार को अपने आवास पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा। -हप्र
Advertisement

महेंद्रगढ़, 12 सितंबर (हप्र)
पूर्व शिक्षामंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने ऐलान किया कि वह पार्टी हाईकमान के फैसले के सम्मान करते हैं तथा चुनाव नहीं लड़ेंगे। इससे पहले करीब एक घंटे तक पूर्व शिक्षामंत्री के आवास पर उनके समर्थकों ने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं पूर्व शिक्षा भी अपने संबोधन के दौरान पूरी तरह से भावुक हो गए।
बता दें कि पूर्व शिक्षामंत्री पिछले 9 चुनाव से भाजपा उम्मीदवार के तौर पर महेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। 6 सितंबर को पूर्व शिक्षामंत्री ने कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित कर महेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। बुधवार को महेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन भी किया। इसके बाद केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह व सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह ने उनके आवास पर उनकी टिकट के लिए हर संभव प्रयास करने का आश्वासन भी दिया था। लेकिन देर रात को पार्टी हाईकमान की ओर से पूर्व शिक्षामंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा की अनदेखी करके पूर्व जिला अध्यक्ष कंवर सिंह यादव को भाजपा उम्मीदवार घोषित कर दिया। बृहस्पतिवार की सुबह से पूर्व शिक्षामंत्री के आवास पर पहुंचने शुरू हो गए थे। दोपहर के समय जब प्रो. रामबिलास शर्मा, चुनाव प्रभारी कैलाश चौधरी एवं जिला प्रभारी शंकर धुप्पड़ जयराम सदन पर पहुंचे तो उनके सर्मथकों ने पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व भाजपा पार्टी के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। करीब आधे तक उनके सर्मथक नारेबाजी करते रहे। इस दौरान कार्यकर्ताओं की ओर से चुनाव प्रभारी कैलाश चौधरी को भी खरी-खोटी सुनाई। पूर्व शिक्षामंत्री की ओर से कई बार अपने सर्मथकों को रोकने का भी प्रयास किया लेकिन कार्यकर्ता किसी एक नहीं सुनी। पूर्व शिक्षामंत्री द्वारा किए गए ऐलान के बाद मामला शांत हुआ।

Advertisement

‘मुझे अंत में झंडे के साथ ही रहने दीजिए’

पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि उनका 55 साल का संघर्ष रहा है। इस दौरान मैंने डंडा नहीं बदला, झंडा नहीं बदला और एजेंडा नहीं बदला। उन्होंने भावुक होकर कार्यकर्ताओं से कहा कि मुझे कमजोर न करें। आपको मेरे ईमान की कसम, मेरे जयराम भगवान की कसम, आप मुझे भावुक होकर कमजोर न करें और नहीं तो मैं टूट जाऊंगा। जिंदगी 10 साल या 15 साल की है, मुझे अंत में उस झंडे के साथ ही रहने दीजिए। मीटिंग में सभी कार्यकर्ता भावुक हो गए।

भाजपा प्रत्याशी ने मांगा समर्थन

महेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कंवर सिंह यादव ने चुनाव प्रभारी कैलाश चौधरी एवं जिला प्रभारी शंकर धुप्पड़ के साथ मिलकर पूर्व शिक्षामंत्री से उनके सतनाली आवास पर मिलने पहुंचे। इस दौरान भाजपा प्रत्याशी कंवर सिंह यादव की ओर से पूर्व शिक्षामंत्री से आशीर्वाद लेकर उनसे समर्थन मांगा। इसके बाद पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने अपने आवास जयराम सदन में चुनाव प्रभारी कैलाश चौधरी एवं जिला प्रभारी शंकर धुप्पड़ के साथ पहुंचकर कार्यकर्ताओं के सामने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया। हालांकि नामांकन के समय पूर्व शिक्षा मंत्री के बेटे गौतम शर्मा ने अपने समर्थकों के साथ पहुंचकर भाजपा प्रत्याशी का नामांकन कराया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement