For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मोदी को सत्ता से हटाने तक जिंदा रहूंगा: खड़गे

08:46 AM Sep 30, 2024 IST
मोदी को सत्ता से हटाने तक जिंदा रहूंगा  खड़गे
प्रेट्र
Advertisement

जसरोटा/ जम्मू, 29 सितंबर (एजेंसी)
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए संघर्ष करेगी और वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से हटाने से पहले मरने वाले नहीं हैं।
कठुआ जिले के जसरोटा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते समय अस्वस्थ हो गये खड़गे ने उपचार के बाद यह टिप्पणी की। रैली को संबोधित करते हुए उन्हें बेचैनी महसूस हुई और चक्कर आने लगा। उनके सहयोगियों ने उन्हें कुर्सी पर बैठाने में मदद की। रैली स्थल पर चिकित्सा सहायता मिलने के बाद खड़गे ने कहा, ‘हम राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए लड़ेंगे। कुछ भी हो, हम इसे छोड़ने वाले नहीं हैं। मैं 83 साल का हूं, इतनी जल्दी मरने वाला नहीं हूं। जब तक मोदी को सत्ता से नहीं हटाएंगे, तब तक मैं जिंदा ही रहूंगा। आपकी बात सुनूंगा। आपके लिए लड़ूंगा।’
भाजपा सरकार पर जम्मू-कश्मीर को रिमोट कंट्रोल के जरिये चलाने का आरोप लगाते हुए खड़गे ने कहा कि ये लोग कभी चुनाव नहीं कराना चाहते थे। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद ही चुनाव की तैयारी शुरू की। उन्होंने भाजपा पर जम्मू-कश्मीर में खनन और शराब ठेकों जैसे प्रमुख क्षेत्रों में बाहरी लोगों को हावी होने देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, जब सारी ताकत भाजपा के पास है तो वह राज्य का दर्जा बहाल करने में देरी क्यों कर रही है? जम्मू-कश्मीर के लोग बेहतर शासन के हकदार हैं, लेकिन भाजपा ऐसा करने में विफल रही है। खड़गे ने आरोप लगाया, ‘मोदी जी जम्मू-कश्मीर के युवाओं के भविष्य को लेकर घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement