मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

विस में उठाऊंगा स्वर्णकार कला बोर्ड की मांग

08:41 AM Oct 22, 2024 IST
डबवाली में सोमवार को आयोजित महाराजा अजमीढ़ जयंती समारोह को संबोधित करते विधायक आदित्य देवीलाल। -निस

डबवाली, 21 अक्तूबर (निस)
अखिल भारतीय स्वर्णकार संघ द्वारा आयोजित महाराजा अजमीढ़ जयंती के अवसर पर श्री वैष्णों माता मंदिर में इलेक्ट्रो होम्योपैथी मेडिकल शिविर का आयोजन किया गया। ऑल इंडिया अरोड़ा खत्री पंजाबी कम्युनिटी के सहयोग से आयोजित स्वास्थ्य शिविर में लगभग 350 मरीजों को जांच कर 15-15 दिनों की दवाई मुफ्त दी गई।
शिविर में डबवाली के विधायक आदित्य देवीलाल व अखिल भारतीय स्वर्णकार संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष करतार सिंह जौड़ा विशेष तौर पर शामिल हुए। विधायक आदित्य देवीलाल को पगड़ी पहनाकर व शॉल देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में वरिष्ठ इनेलो नेता संदीप चौधरी, नप चैयरमैन टेक चंद छाबडा व सुंदर सिंह कंडा सहित कई अन्य लोग मौजूद थे। इस अवसर पर विधायक आदित्य देवीलाल ने अपने संबोधन में आयोजकों की सराहना करते कहा कि विधायक बनने के बाद यह उनका पहला सामाजिक कार्यक्रम है, जिस पर उन्हें गर्व महसूस हो रहा है। संघ की मांगों के प्रति विधायक ने आश्वासन दिलाया कि वह डबवाली में स्वर्णकार धर्मशाला के लिए भूमि दिलाने के लिए प्रयास करेंगे। उन्होंने आश्वासन दिया कि स्वर्णकारों की भलाई हेतु स्वर्णकार कला बोर्ड गठन की मांग को विधानसभा में प्राथमिकता से उठाएंगे। अखिल भारतीय स्वर्णकार संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष करतार सिंह जौड़ा ने कहा कि सरकार ने स्वर्णकारों की तरफ से आंखें मूंद रखी हैं, स्वर्णकार सबसे ज्यादा टैक्स देते हैं। अब सरकारों ने स्वर्णकार समाज को सही ढंग से आरक्षण का हक़ भी नहीं दिया। उन्होंने स्वर्णकार समाज से हकों के लिए राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाने की अपील की। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने हरियाणा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजकुमार भून (सिरसा) को चार जिलों का प्रभारी व प्रदेश सचिव सुखविंद्र सोनी सिरसा वाले को तीन जिलों का प्रभारी नियुक्त किया।

Advertisement

Advertisement