For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बहनों के विश्वास को कभी टूटने नहीं दूंगा : सतबीर रतेरा

09:21 AM Aug 12, 2024 IST
बहनों के विश्वास को कभी टूटने नहीं दूंगा   सतबीर रतेरा
बवानी खेड़ा में रक्षा बंधन महासम्मेलन को संबोधित करते हुए मास्टर सतबीर रतेरा। -हप्र

भिवानी, 11 अगस्त (हप्र)
रक्षा बंधन के पावन पर्व के उपलक्ष्य में रविवार को अनाज मंडी बवानीखेड़ा में रक्षा बंधन महासम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें बवानीखेड़ा के विभिन्न गांव से पहुंची हजारों महिलाओं ने कांग्रेस नेता मास्टर सतबीर रतेरा को राखियां बांध कर नयी मिसाल कायम की। उन्होंने महिलाओं की रैली आयोजित की। केवल महिलाएं ही इस आयोजन में आमंत्रित थीं।
मातृशक्ति को वंदन करते हुए सतबीर रतेरा ने कहा कि आज हजारों की संख्या में पहुंची मेरी मातृशक्ति को देखकर मेरा मन भाव-विभोर हो गया। अपने इस भाई, इस बेटे को आशीर्वाद देकर आपने जो विश्वास मुझ पर जताया है, उसके लिए मैं आजीवन आपका आभारी रहूंगा।
जहां भी मेरी किसी भी माता-बहन या बेटी को जरूरत होगी मैं उनके सुख-दु:ख साथ खड़ा मिलूंगा और उनकी सेवा करूंगा। उन्होंने कहा कि महिलाओंं को देखकर तय है कि बवानीखेड़ा में परिवर्तन की लहर दौड़ चुकी है। उन्होंने कहा कि इस महासम्मेलन का आयोजन मातृशक्ति के अधिकारों और उनके सशक्तीकरण पर चर्चा करने के लिए किया गया है।
हमारी यह जिम्मेदारी है कि महिलाओं को उनके अधिकार मिलें और वे समाज के हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखा सकें। रतेरा ने कहा कि समाज को जगाने के लिए महिलाओं का जागृत होना जरूरी है। महिलाएं जब पुरूषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलती हैं तो परिवार आगे बढ़ता है। गांव आगे बढ़ता है और राष्ट्र विकास की ओर उन्मुख होता है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए, महिला सशक्तीकरण केवल एक चुनावी नारा नहीं है, बल्कि एक विश्वास है, जिसे पार्टी विभिन्न महिला केंद्रित योजनाओं और नीतियों के माध्यम से शुरू से ही निभा रही है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया, पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान व सांसद दीपेंद्र हुड्डा की अगुवाई में कांग्रेस पार्टी ने महिलाओं के विशेष संकल्पों को रखा है, जिसे प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही लागू किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि कांग्रेस सरकार बनने पर मातृशक्ति के लिए 500 रुपये सिलेंडर, पक्के मकान बनाकर देना, विधवा माता-बहनों के लिए 6000 रुपये पेंशन, पढ़ने वाली बेटियों के लिए स्कूटी, लैपटाॅप और वजीफा राशि नये सिरे से दोबारा लागू करेंगे, सभी बहन-बेटियों के लिए सिलाई सेंटर, ब्यूटी पार्लर जैसे स्वाबलंबी योजनाऐं लागू करके उनके लिए घर बैठे रोजगार की व्यवस्था की जाएगी। रतेरा ने रैली में पहुंचीं महिलाओं को आभार जताया।

Advertisement

राखियों से सजी कलाइयां

सतबीर रतेरा की कलाइयां राखियों से सज गईं। मास्टर सतबीर रतेरा आज मातृशक्ति को एकत्रित करने के साथ-साथ एक साथ सबसे ज्यादा राखियां बंधवाने का रिकार्ड भी अपने नाम कर गए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×