For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बहनों का विश्वास कभी कमजोर नहीं पड़ने दूंगा : चंद्रमोहन

09:13 AM Aug 20, 2024 IST
बहनों का विश्वास कभी कमजोर नहीं पड़ने दूंगा   चंद्रमोहन
चंडीगढ़ में सोमवार को पीजीआई की महिला डॉक्टर सिक्योरिटी स्टाफ को राखी बांधते हुए। -दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

पंचकूला, 19 अगस्त (हप्र)
भाई बहन के अटूट विश्वास का प्रतीक पर्व रक्षाबंधन के अवसर पर पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन बिश्नोई क्षेत्र की गांधी कॉलोनी, राजीव कॉलोनी, इंदिरा कॉलोनी, अभयपुर आशियाना कॉम्प्लेक्स, सेक्टर-20 आशियाना कॉम्प्लेक्स, सेक्टर-28 आशियाना कॉम्प्लेक्स, खड़ग मंगोली एवं अपने आवास पर आयोजित ‘रक्षाबंधन कार्यक्रम’ में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि पंचकूला की बहनों का जो अटूट विश्वास मुझ पर है मैं उसे कभी कमज़ोर नहीं पड़ने दूंगा। कार्यक्रम में पार्षद पंकज, उषा रानी, संदीप सोही, गौतम प्रसाद, डॉक्टर राम प्रसाद, एडवोकेट नवीन बंसल, संजीव चोपड़ा, राहुल सुहालीया, सुनील सरोहा, भीम कुमार यादव, सचिन सूद, रामकिशन यादव, सुनील कुमार, संतरा देवी,सुनैना देवी, आरती देवी, अमरावतीजी, हशीना, रामकली देवी उपस्थित रहीं।

Advertisement

सुधा भारद्वाज ने ग्रामीण महिलाओं से बंधवाई राखी

पंचकूला (हप्र) : हरियाणा महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुधा भारद्वाज ने सोमवार को गांव भैंसा टिब्बा व खटौली में महिलाओं से राखी बंधवाई और भाइयों को राखी बांधकर पर्व मनाया। सुधा ने कांग्रेस पार्टी की नीतियों का प्रचार प्रसार भी किया। सुधा भारद्वाज ने कहा कि रक्षाबंधन का पर्व भाई-बहन के संबंधों की पवित्रता का प्रतीक माना जाता है। भैंसा टिब्बा निवासी ज्ञानी, शेर सिंह, कुलजीत सिंह, गुरबाज सिंह, त्रिलोक सिंह, जसविंदर सिंह, परमिंदर सिंह, पवन कुमार, रणधीर सिंह, गुरनाम सिंह, राजवीर सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने बीते 10 वर्षों में उनके गांव में कोई भी कार्य नहीं करवाया है।

भाई और बहन का रिश्ता सबसे पावन : मनीषी संत

मनीमाजरा (चंडीगढ़) (हप्र) : रक्षाबंधन भाई बहन के रिश्ते का त्योहार है। रक्षा का मतलब सुरक्षा और बंधन का मतलब बाध्य है। रक्षाबंधन के दिन बहनें भगवान से अपने भाइयों की तरक्की के लिए भगवान से प्रार्थना करती हैं। भाई-बहन का रिश्ता सबसे पवित्र माना गया है। यह शब्द मनीषी श्री संत मुनि विनयकुमार आलोक ने अणुव्रत भवन में कहे। मनीषी संत ने आगे कहा कि भाई-बहन का रिश्ता दुनिया के सभी रिश्तों में सबसे ऊपर है। जब बहन शादी करके ससुराल चली जाती है और भाई नौकरी के लिए घर छोड़कऱ किसी दूसरे शहर चला जाता है तब महसूस होता है कि भाई-बहन का ये सर्वोत्तम रिश्ता कितना अनमोल है। सरहद पर खड़ा एक सैनिक भाई अपनी बहन को कितना याद करता है और बहनों की ऐसे वक़्त क्या दशा होती है इसके लिए शब्द नहीं हैं।

Advertisement

विधायक रंधावा को महिलाओं ने बांधी राखी

जीरकपुर (हप्र) : विधायक कुलजीत सिंह रंधावा को सैकड़ों महिलाओं और युवतियों ने राखी बांधी। राखी बंधवाने के दौरान विधायक रंधावा के हाथ पूरी तरह से राखी से भर गए थे। इस दौरान राखी बांधने आई बहनों ने उन्हें मिठाई खिलाई, जिन्हें रंधावा ने आशीर्वाद दिया। विधायक रंधावा ने कहा एक बहन का अपने भाई के प्रति जो प्रेम होता है, वह अतुलनीय है। बहन के प्रेम का ऋण चुकाना किसी भी भाई के लिए संभव नहीं है।

Advertisement
Advertisement