For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कॉमेडी भूमिकाएं निभाने की चाहत

08:23 AM Apr 06, 2024 IST
कॉमेडी भूमिकाएं निभाने की चाहत
Advertisement

रेणु खंतवाल
कृति सेनन की फिल्म ‘क्रू’ हाल ही में रिलीज हो चुकी है। जिसमें कृति के साथ तब्बू और करीना कपूर भी हैं। कॉमेडी जॉनर की फिल्म क्रू को अच्छे रिव्यू मिल रहे हैं। कृति का कैरियर देखा जाए तो वह तेजी से उभरा है और उनके नाम कई हिट फिल्में भी दर्ज हैं जिनमें हीरोपंती, दिलवाले, बरेली की बर्फी, हाउसफुल 4, भेड़िया, आदिपुरुष, तेरी बातों में ऐसा उल्झा जिया, आदि फिल्में शामिल हैं। ‘मिमी’ के लिए कृति को राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला। अब फिल्म क्रू चर्चा में है। हाल ही में दिल्ली आई कृति सेनन ने मीडिया से खूब बातें की व सवालों के जवाब दिए।

सबसे पहले तो क्रू फिल्म के बारे में बताएं?

यह मनोरंजन से भरपूर फिल्म है। जिसमें तीन महिला किरदार हैं जोकि अलग-अलग परिस्थितियों से एक जगह आए हैं। दो-तीन मेल लीड वाली फिल्में तो कई बनी हैं जैसे थ्री इडियट्स, जिंदगी मिलेगी न दोबारा, हेराफेरी, नो एंट्री आदि लेकिन महिला प्रधान ऐसी फिल्में जिसमें ज्यादा महिला किरदार हों, वह नहीं बनती। क्रू एक ऐसी ही कोशिश है जिसमें तीन मेन लीड महिलाएं ही हैं। मेरे साथ तब्बू और करीना कपूर भी इस फिल्म में हैं। मेरा इसमें दिव्या राणा का रोल है जिससे मैं रिलेट करती हूं। दिव्या बहुत होशियार है,टॉपर है। लेकिन उसे लगता है कि जहां उसे पहुंचना चाहिए था वहां वह नहीं पहुंच पाई। ऐसा मुझे भी कभी लाइफ में लगा है। दिव्या सपने देखती है और उन सपनों को सच करने के लिए मेहनत भी करती है वह अचीवर है।
बहुत कम ही ऐसी अभिनेत्रियां होती हैं जिन्हें अलग-अलग तरह के रोल करने का मौका मिलता है जिसमें आप भी हैं। यह आपकी

Advertisement

किस्मत है या किरदार चुनने का क्राइटेरिया?

मैं मानती हूं कि ये दोनों ही चीज़ें हैं। किस्मत का साथ देना भी बहुत ज्यादा जरूरी है। अगर किस्मत ही साथ न दे तो कोई कैसे कुछ कर सकता है। दूसरी बात, मैं कोई कैरेक्टर चुनते वक्त यही कोशिश करती हूं कि खुद को रिपीट न करूं। ऐसे किरदार चुनूं जो मैंने पहले न किए हों और चुनौतीपूर्ण हों।

Advertisement

फिल्मों में आपका सबसे फेवरेट जॉनर कौन सा है?

आई लव कॉमेडी। मुझे हंसना-हंसाना बहुत पसंद है। मैं कॉमेडी रोल्स को बहुत ज्यादा इंजॉय करती हूं और कॉमेडी देखना भी बहुत पसंद है। लेकिन लड़कियों के लिए कॉमेडी वाले रोल बहुत कम लिखे जाते हैं। क्रू फिल्म में हमें यह मौका मिला है। कॉमेडी हमारी लाइफ में भी कई बार होती है जहां हम बिना जोक मारे भी हंसने लगते हैं।
इस फिल्म में आप तीनों को साथ रहने का अच्छा-खासा मौका मिला। कैसा एक्सपीरियंस रहा तब्बू और करीना के साथ काम करने का?
बहुत ही मज़ेदार रहा। केवल फिल्म में ही नहीं, हमने सेट पर भी बहुत मस्ती की। हमारे बीच सीन्स से ज्यादा खाने की बातें होती थीं। हम तीनों ही फूडी हैं। बेबो का हमेशा सवाल रहता था कि आज लंच में क्या है, डिनर में क्या है। हम तीनों ही खाने को लेकर बहुत उत्सुक रहते थे और साथ में खाना बहुत इंजॉय करते थे। आमतौर पर हीरोइन से लोग इस तरह की बातों की उम्मीद नहीं करते लेकिन यह सच है। खाने के मामले में हम तीनों एक जैसे हैं।

आपका स्टाइल मंत्र क्या है?

मैं बहुत फैशनेबल हूं लेकिन मैं कभी भी ट्रेंड को फॉलो नहीं करती। कई बार मेरे स्टाइलिश बोलते हैं कि यह ट्राई करो। बहुत ट्रेंड में है तो मैं बोलती हूं ट्रेंड में है इसलिए बिल्कुल ट्राई नहीं करूंगी। फैशन और स्टाइलिंग के बारे में मेरा मानना है कि आप वो ट्राई करो जो आपको अच्छा लगता है। जिसे पहनकर आप अच्छा फील कर रहे हैं। जो कलर आपको पसंद है। अपनी सुनो, ट्रेंड की नहीं। हां, अगर कुछ ट्रेंड में ऐसा है जो आपको भी अच्छा लग रहा है तो जरूर पहनों क्योंकि वह आपको अच्छा लग रहा है।
आप अपनी फिल्मों के प्रमोशन के लिए कपिल शर्मा के शो में जाती रही हैं। इस फिल्म में कपिल शर्मा भी आपके साथ हैं। कैसा

एक्सपीरियंस रहा?

कपिल शर्मा तो ग्रेट हैं। उनकी तो हर बात में ह्यूमर है। इस फिल्म में उनके जो भी सीन्स हैं वो तब्बू के साथ रहे हैं। मेरा उनके साथ इस फिल्म में कोई सीन नहीं है लेकिन जब मैंने फिल्म देखी तो एक एक्टर के रूप में बहुत अच्छा काम लगा उनका।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×