For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मैंने सिर्फ उनके बारे में कहा जो हैं सरकार, समाज विरोधी

08:57 AM Dec 01, 2023 IST
मैंने सिर्फ उनके बारे में कहा जो हैं सरकार  समाज विरोधी
Advertisement

भिवानी, 30 नवंबर, (हप्र)
कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि प्रदेश भाजपा सरकार ने ऐसी जनहितकारी नीतियां लागू की हैं, जिससे आमजन को फायदा हुआ है। खासकर, किसानों के लिए जो वर्तमान सरकार ने काम किया है, ऐसा इतिहास में पहले किसी सरकार ने नहीं किया।
उन्होंने कहा कि गिगनाऊ बागवानी केन्द्र में उन्होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया जो किसान विरोधी हो। उन्होंने तो ऐसे लोगों के बारे में कहा था जो बेवजह आंदोलन का हिस्सा बनकर आंदोलन के उद्देश्य को भ्रमित कर देते हैं। कृषि मंत्री ने कहा कि उनके बयान को सही से सुना जाए तो उसमें उन्होंने किसानों का नाम भी नहीं लिया है। उन्होंने महज यह कहा था कि कुछ पांच सात लोग ऐसे धरने पर बैठ जाते हैं जो घरबारी नहीं होते हैं। वो सरकार और समाज विरोधी होते हैं और उनका मकसद केवल आंदोलन को हाईजैक कर नफरत का जहर फैलाना होता है।
उन्होंने जिन असामाजिक तत्वों का जिक्र किया है वो कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन में भी सक्रिय रहे थे। ऐसे लोगों ने ही पश्चिम बंगाल की उस बेटी के साथ दरिंदगी की थी जो किसान आंदोलन में भाग लेने आई थी। बेटी के साथ ऐसा व्यवहार करने वाले असामाजिक लोग ही थे, वे किसान नहीं थे। वे तो खुद एक किसान के बेटे हैं और उन्होंने खेती की है। वे किसान के दुख-दर्द और परेशानियों से अच्छी तरह से वाकिफ हैं। वे देश के अन्नदाता के खिलाफ बोलना तो दूर वे किसान के खिलाफ एक शब्द बोलने की सोच भी नहीं सकते हैं।

Advertisement

मेरे बयान को गलत ढंग से प्रचारित किया

कृषि मंत्री ने कहा कि कुछ राजनीतिक आकांक्षा रखने वाले उनके विरोधी नेताओं ने उनके बयान को गलत ढंग से प्रचारित करने का प्रयास है जोकि स्वच्छ राजनीति का हिस्सा नहीं है। आज जो लोग किसान हितैषी होने का आवरण ओढ़कर राजनीति कर रहे हैं, ऐसे लोगों को अपने शासन को याद करना चाहिए जिन्होंने किसानों की मांग पर उनको गोलियों से भून दिया था। जींद के कंडेला कांड, गुलकनी कांड के अलावा हिसार के मैयड़ कांड को किसान आज भी नहीं भूल पाए हैं। जबकि, भाजपा सरकार में आज तक जितने भी किसान आंदोलन हुए हैं, उनमें बातचीत के जरिए ही हल निकाला गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement