For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

2047 तक देश को ‘विकसित भारत’ बनाने के लिये दौड़ रहा हूं : मोदी

06:33 AM Mar 11, 2024 IST
2047 तक देश को ‘विकसित भारत’ बनाने के लिये दौड़ रहा हूं   मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में विभिन्न विकास परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ। -प्रेट्र
Advertisement

आजमगढ़ (उप्र), 10 मार्च (एजेंसी)
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने रविवार को पूर्ववर्ती विपक्षी दलों की सरकारों पर प्रहार करते हुए कहा, ‘आज विकास की मेरी अनंत यात्रा का अभियान है और मैं 2047 तक भारत को ‘विकसित भारत' बनाने के लिए दौड़ रहा हूं तथा देश को तेज गति से दौड़ा रहा हूं।' प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी रविवार को आजमगढ़ जिले के मंदूरी हवाई अड्डा परिसर में 34,700 करोड़ रुपये की 782 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद यहां आयोजित एक रैली को संबोधित कर रहे थे। मोदी ने कहा, ‘आज मैं एक गारंटी देता हूं, यह कल का आजमगढ़ अब 'आजन्‍मगढ़' है, यह आजन्‍म गढ़ विकास का गढ़ रहेगा...आजन्‍म रहेगा, अनंतकाल तक विकास का गढ़ बना रहेगा, यह मोदी की गारंटी है।'' मोदी ने अपने संबोधन में पिछली सरकारों पर वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाया।

34,700 करोड़ रुपये की 782 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास

प्रधानमंत्री ने रविवार को 34,700 करोड़ रुपये की 782 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री ने आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट और अलीगढ़ हवाई अड्डों और चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, लखनऊ में नए टर्मिनल का उद्घाटन किया। मोदी ने महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय, आजमगढ़ का भी उद्घाटन किया। उन्होंने 5 प्रमुख राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया। उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत उत्तर प्रदेश के 59 जिलों में 3,700 करोड़ रुपये की लागत से बनी 5,342 किलोमीटर से अधिक लंबी सड़कों का भी उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री ने पूरे प्रदेश में 8,200 करोड़ रुपये की 12 रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। मोदी ने गाजीपुर-ताड़ीघाट बड़ी रेल लाइन पर हरी झंडी दिखाकर एक नई ट्रेन की शुरुआत की। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×