मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मैं औरों की तरह नहीं, मुझे सब कुछ दिखता है, बल्कि कमी ज्यादा दिखती है

08:14 AM Jul 05, 2024 IST
कैथल स्थित डीसी कार्यालय में सभी विभागों के अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते सांसद नवीन जिंदल। -हप्र

कैथल, 4 जुलाई (हप्र)
डीसी कार्यालय में सांसद नवीन जिंदल ने डीसी प्रशांत पंवार की मौजूदगी में सभी विभागों के अधिकारियों की बैठक को संबोधित किया और सरकारी योजनाओं की फीडबैक ली। नवीन जिंदल ने अधिकारियों को दोटूक कहा कि मैं औरों की तरह नहीं हूं। मुझे सब कुछ दिखता है। खासकर मुझे कमियां ज्यादा दिखती है। राशन कार्ड बनाना, पीपीटी बनाना यह काम सांसद या विधायक का नहीं होता है। यह काम प्रशासन का होता है, इसलिए आम अपने काम अच्छे से करें।
सांसद ने अधिकारियों को नसीहत देते हुए कहा कि वे एक समय में 10 काम शुरू करने की बजाए पहले एक काम अच्छे से करें।
आईटीआई के बारे में उन्होंने कहा कि हम कैथल जिले को अच्छा कैसे बना सकते हैं इसके लिए अधिकारी भी उन्हें योजना बना के दें। उन्होंने कहा कि जिले में सबसे अच्छी आईटीआई होनी चाहिए ताकि लोग यहां देखने आए कि यह होती है आईटीआई। बिजली निगम के एसई से बात की और बिजली के लोड, बिजली की दरों, बिजली चोरी पर चर्चा की। एसई ने उन 9 गांवों के बारे में भी जानकारी दी जहां विभाग बिजली चोरी नहीं रोक पा रहा है। इसके बाद सांसद जिंदल ने हांसी बुटाना नहर के बारे में भी जानकारी हासिल की। एनएचआई के बारे में भी अधिकारियों से चर्चा की गई। चिकित्सा व्यवस्था को लेकर भी सीएमओ रेणू चावला से जिंदल ने बात की गई और रिक्त पड़े डाक्टरों के पदों पर चिंता जताई।
सांसद नवीन जिंदल ने अधिकारियों को विकास कार्यों में तेजी लाने व बड़े प्रोजेक्टस को प्राथमिकता के साथ पूरा करने के निर्देश दिए। इस मौके पर विधायक लीला राम, डीसी प्रशांत पंवार, एडीसी सी.जया श्रद्धा, नगर परिषद की चेयरपर्सन सुरभि गर्ग, सिंचाई विभाग के अधीक्षक अभियंता मंगत राम गर्ग, जन स्वास्थ्य विभाग के अधीक्षक अभियंता अशोक खंडुजा, बिजली विभाग के अधीक्षक अभियंता सोमबीर, लोक निर्माण विभाग के अधीक्षक अभियंता जगबीर सिंह, कार्यकारी अभियंता प्रशांत ग्रोवर, वरूण कंसल मौजूद रहे।

Advertisement

अयोध्या के लिए श्रद्धालुओं की बस को दिखायी झंडी

सूचना, जनसम्पर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग की ओर से मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत सांसद नवीन जिंदल, विधायक लीलाराम, डीसी प्रशांत पंवार ने अयोध्या धाम तीर्थ यात्रा के लिए वोल्वो बस को झंडी दिखाकर रवाना किया। सांसद नवीन जिंदल ने कहा कि मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत जरूरतमंद बुजुर्गों को तीर्थों की निशुल्क यात्रा करवाकर प्रदेश सरकार ने अनुकरणीय कार्य किया है। विधायक लीला राम ने कहा कि मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा सराहनीय है। जिले के ऐसे लोग जिनकी आय 1 लाख 80 हजार से कम हैं, उस परिवार के वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थ स्थानों के फ्री दर्शन करवाएं जा रहे हैं। इस मौके पर परियोजना अधिकारी डॉ. पवन कुमार, डीआईपीआरओ आत्मा राम कसाना, हरपाल शर्मा, रामकुमार नैन, कुशल पाल, नरेश मितल , नवनीत गोयल, भाग सिंह खनौदा, विकास कठवाड़, सतु कठवाड़ मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement