For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सुकून है कि देश के लिए बहुत खेला

09:05 AM Aug 25, 2024 IST
सुकून है कि देश के लिए बहुत खेला

नयी दिल्ली, 24 अगस्त (एजेंसी)
भारत के अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (38) ने शनिवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी। भारतीय क्रिकेट के ‘गब्बर’ ने कहा कि वह एक संतुष्ट इंसान के तौर पर इस खेल को अलविदा कह रहे हैं।
धवन ने 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापट्टनम में एकदिवसीय मैच के साथ अपना अंतर्राष्ट्रीय करियर शुरू किया था और आखिरी मैच 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला।
धवन ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘मैं अपनी क्रिकेट यात्रा का यह अध्याय समाप्त कर रहा हूं, लेकिन मेरे साथ अनगिनत यादें हैं। प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद। जय हिंद।’ उन्होंने इस पोस्ट के साथ जारी वीडियो में कहा, आज मैं एक ऐसे मोड़ पर खड़ा हूं जहां से पीछे देखने पर सिर्फ यादें ही नजर आती हैं और आगे देखने पर पूरी दुनिया। मेरी हमेशा से सिर्फ एक ही मंजिल थी, भारत के लिए खेलना और वो हुआ भी। उन्होंने कहा, ‘वो कहते हैं ना कहानी में आगे बढ़ने के लिए पन्ने पलटना जरूरी है, बस मैं भी ऐसा ही करने जा रहा हूं। सुकून है कि मैं देश के लिए बहुत खेला।’
धवन ने भारत के लिए 34 टेस्ट, 167 एकदिवसीय और 68 टी20 मैच खेले हैं। पश्चिम दिल्ली के इस खिलाड़ी को मैदान पर हर परिस्थिति में संघर्ष करने वाले क्रिकेटर के तौर पर जाना जाता है। उन्होंने 50 ओवर के प्रारूप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, जिसमें उन्होंने 44.11 की औसत से 6,793 रन बनाए। वहीं, टेस्ट क्रिकेट में 40.61 की औसत और सात शतक की मदद से 2,315 रन बनाए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×