मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मैं उनका भी सांसद जिन्होंने वोट नहीं दी : नवीन जिंदल

08:58 AM Jun 06, 2024 IST
कैथल में बुधवार को कार्यकर्ताओं को संबोधित करते सांसद नवीन जिंदल। -हप्र
Advertisement

कैथल, 5 जून (हप्र)
लोकसभा कुरुक्षेत्र से नव निर्वाचित सांसद आज यहां ढांड रोड स्थित अपने निवास पर पहुंचे और कार्यकर्ताओं से बातचीत की। अपने संबोधन में नवीन जिंदल ने कहा कि ‘मैं सभी का सांसद हूं चाहे मुझे किसी ने वोट दी या नहीं दी। मैं किसी के खिलाफ कुछ नहीं कहूंगा।’ जिंदल ने कहा कि ‘मैं नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 5 साल में पहले से दुगने काम करूंगा। मेरे साथ पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आशीर्वाद है।’ एक प्रश्न के उत्तर में नवीन जिंदल ने कहा कि सभी वादों पर ज्यादा से ज्यादा काम करेंगे। भाजपा ने पहले भी सभी वादे पूरे किए हैं। उन्होंने कहा कि वे अपनी जीत का श्रेय नरेन्द्र मोदी, जेपी नड्डा, मनोहर लाल, नायब सैनी, विधायकों और पूर्व विधायकों को देते हैं जिन्होंने दिन-रात मेहनत की। जिंदल ने कहा कि वह कुरुक्षेत्र लोकसभा संसदीय क्षेत्र की जनता की सेवा करेंगे। हलके के सभी गांवों के लिए काम करेंगे, स्कूलों की स्थित में सुधार करेंगे, कौशल विद्या केंद्र पर काम करेंगे। इस अवसर पर डीपी वत्स कुरुक्षेत्र लोकसभा प्रभारी, बिट्टू छाबड़ा, मुकेश जैन, लीलू सैनी नगर पार्षद, शालू जिंदल, रामप्रताप गुप्ता, वीरेंद्र बत्रा कैथल मंडल शहरी प्रधान मंडल, जसवीर मि_ू सरपंच की क्योडक़, राम सिंह क्योडक़, सतीश क्योडक़ आदि उपस्थित थे।
कुरुक्षेत्र में भाजपा की हैट्रिक
कैथल (हप्र) : कैथल जिले के चारों हलकों में से दो हलकों में नवीन जिंदल की जीत और दो में हार के बाद भी कुरुक्षेत्र लोकसभा संसदीय क्षेत्र में नवीन जिंदल की जीत के साथ भाजपा की हैट्रिक लग गई, वहीं ‘इंडिया’ गठबंधन अपनी साख नहीं बचा पाया।
कैथल विधानसभा क्षेत्र में 16 राउंड, कलायत, गुहला व पूंडरी विधानसभा क्षेत्र में 15-15 राउंड की मतगणना का कार्य पूर्ण किया गया। इसके साथ-साथ प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रानुसार रेंडेमाइजेशन द्वारा चयनित 5-5 वीवीपैट की पर्चियों का मिलान भी किया गया। कैथल विधानसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार नवीन जिंदल को 75 हजार 741 मत प्राप्त हुए, आप उम्मीदवार सुशील गुप्ता को 58 हजार 222 मिले। नवीन जिंदल 17 हजार 519 मतों से विजयी हुए। इनेलो उम्मीदवार अभय सिंह चौटाला को 8755, बसपा उम्मीदवार दीपक मेहरा को 3740, जजपा उम्मीदवार पाला राम सैनी को 952 वोट प्राप्त हुए। इसके अलावा 371 वोट नोटा में डाले गए। कलायत विधानसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार नवीन जिंदल को 49 हजार 622 मत प्राप्त हुए, आप उम्मीदवार सुशील गुप्ता को 64 हजार 59 वोट मिले। इस प्रकार कलायत में 14 हजार 437 मतों से आप प्रत्याशी सुशील गुप्ता वियजी रहे। इनेलो उम्मीदवार अभय सिंह चौटाला को 17 हजार 274, 243 वोट नोटा में डाले गए।
पूंडरी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार नवीन जिंदल को 56 हजार 591 मत प्राप्त हुए, आप उम्मीदवार सुशील गुप्ता को 44 हजार 65 मत प्राप्त हुए। पूंडरी में नवीन जिंदल 11 हजार 935 मतों से विजयी रहे। इनेलो उम्मीदवार अभय सिंह चौटाला को 8 हजार 306 वोट प्राप्त हुए। गुहला विस क्षेत्र में नवीन जिंदल को 50 हजार 626 मत प्राप्त हुए, आप के सुशील गुप्ता को 58 हजार 681 वोट मिले। आप प्रत्याशी सुशील गुप्ता 8 हजार 55 मतों से विजयी रहे।
भाजपा का निर्णय पूरी तरह सही
कुरुक्षेत्र (हप्र) : भाजपा द्वारा कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से नवीन जिंदल को चुनावी मैदान में उतारना पूरी तरह से सही निर्णय साबित हुआ है। नवीन जिंदल कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र की 9 विधानसभा सीटों में 5 पर अपनी बढ़त बनाए हुए है। इन 5 क्षेत्रों में दो बड़े शहरी विधानसभा क्षेत्र थानेसर से नवीन जिंदल को 18533 वोटों की लीड मिली है जबकि कैथल से नवीन जिंदल को 17519 वोटों की लीड मिली है। इसके अलावा नवीन जिंदल ने रादौर में 7198, लाडवा में 8750, पुंडरी में 12249 की लीड प्राप्त की है। चाहे उनके विरोधी डाॅ. सुशील गुप्ता ने शाहाबाद में 11657, कलायत में 14437, गुहला में 8055 तथा पिहोवा में केवल 879 वोटों की ही लीड ली है लेकिन उसके बावजूद वे नवीन जिंदल की लीड को तोड़ नहीं पाए और नवीन जिंदल विजयी घोषित हुए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement