For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जल विद्युत प्रबंधन ने दी ई-मार्केट प्लेस ‘जेम’ की जानकारी

07:58 AM Sep 01, 2024 IST
जल विद्युत प्रबंधन ने दी ई मार्केट प्लेस ‘जेम’ की जानकारी
एसजेवीएनएल के रामपुर जल विद्युत स्टेशन बायल के परियोजना प्रमुख विकास मारवाह सरकारी ई-बाजार जेम के बारे में जानकारी देते हुए।-हप्र

रामपुर बुशहर, 31 अगस्त (हप्र)
एसजेवीएनएल के रामपुर जल विद्युत स्टेशन (412 मेगावाट) बायल के परियोजना प्रमुख विकास मारवाह व अन्य परियोजना प्रबंधकों ने सरकारी ई-बाजार जेम के बारे में विभिन्न प्रकार की जानकारियां साझा करते हुए बताया कि जेम सार्वजनिक खरीद के लिए एक आॅनलाइन प्लेटफार्म है। उन्होंने सरकार के इस जन-उपयोगी व्यवसायिक पोर्टल को लेकर आम लोगों व छोटे बड़े व्यवसायियों को जागरूक कर उनसे इस पोर्टल का भरपूर लाभ उठाने की अपील की है।
परियोजना प्रमुख विकास मारवाह ने बताया कि डीजीएसएंडडी द्वारा उपलब्ध करवाए गए वन स्टॉप गवर्नमेंट ई-मार्केट प्लेस का संक्षिप्त रूप जेम है जहां सामान्य प्रयोक्ता वस्तुओं और सेवाओं की खरीद की जा सकती है। उन्होंने बताया कि सरकारी अधिकारियों द्वारा खरीद के लिए जेम गतिशील, स्वपोषित प्रयोक्ता अनुकूल पोर्टल है। जेम का लक्ष्य सार्वजनिक खरीद में पारदर्शिता, दक्षता और गति को बढ़ाना है। उक्त सरकारी ई-मार्केट प्लेस (जेम) विभिन्न सरकारी विभागों, संगठनों, सार्वजनिक उपक्रमों द्वारा आवश्यक सामान्य उपयोग की वस्तुओं और सेवाओं की ऑनलाइन खरीद की सुविधा प्रदान करता है। इस दौरान जानकारी दी गई कि किस प्रकार जेम में पंजीकृत होने के उपरांत इस माध्यम से स्थानीय या अन्य लोग अपना उत्पाद देश के कोने-कोने में पहुंचा कर रोजगार के अवसर प्राप्त कर सकते हैं। इससे गांव में कुटीर उद्योगों को भी बढ़ावा मिल सकता है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement