For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

दूसरे दिन भी जारी रही निगम कर्मियों की भूख हड़ताल

09:47 AM Sep 27, 2023 IST
दूसरे दिन भी जारी रही निगम कर्मियों की भूख हड़ताल
फरीदाबाद में मंगलवार को निगम मुख्यालय पर भूख हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों को सम्बोधित करते नपा कर्मचारी संघ के प्रधान नरेश शास्त्री। -हप्र
Advertisement

फरीदाबाद, 26 सितंबर (हप्र)
नगर निगम कर्मचारियों ने आज लगातार दूसरे दिन भी निगम मुख्यालय पर क्रमिक भूख हड़ताल जारी रखी अब कल भी ये कर्मचारी कर्मिक भूख हड़ताल करते हुए नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के आह्वान पर सरकार की हठधर्मिता, वायदा खिलाफी के खिलाफ शहर के मुख्य बाजारों में उल्टी झाडू और काले झण्डों के साथ आक्रोश प्रदर्शन करेंगे।
गौरतलब है कि नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा लगातार आंदोलन व हड़ताल कर रहा है। आंदोलन के दबाव में सरकार ने पालिका कर्मचारियों से 29 अक्टूबर 2022 व 5 अप्रैल 2023 को दो दौर की वार्ताएं की हैं। इन वार्ताओं में कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की प्रथा समाप्त करने अग्निशमन विभाग को शहरिस्तान में निकाय विभाग में पुन: शामिल करने, 1327 ड्राइवर में फायरमैन को सृजित पदों पर समायोजित करने सहित अन्य दर्जनों मांगों पर सहमति बनी थी, लेकिन सरकार लगातार पालिका कर्मचारी व अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों के साथ वायदा खिलाफी कर रही है। इसलिए पूरे प्रदेश में पालिका, परिषद, निगम व अग्निशमन कर्मचारी 25 सितंबर से पांच दिनों के लिए 29 सितंबर तक क्रमिक भूख हड़ताल पर है। आज की क्रमिक भूख हड़ताल की अध्यक्षता जिला प्रधान दलीप बोहत ने की, भूख हड़ताल पर बेलदार, माली, इलेक्ट्रीशियन, वाटर सप्लाई स्टाफ व सीवर मैन कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।
आज के इस भूख हड़ताल के कार्यक्रम और आक्रोश प्रदर्शन में मुख्य रूप से नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री, राज्य उप महासचिव सुनील चिंडालिया, राज्य ऑडिटर परस राम अधाना, राज्य उपाध्यक्ष कमला, राज्य सचिव अनूप वाल्मीकि, जिला कार्यकारी प्रधान सुदेश कुमार व जिला कोषाध्यक्ष अनिल चिंडालिया, सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के जिला वरिष्ठ उप प्रधान बलबीर सिंह बालगुहेर, कोषाध्यक्ष मास्टर भीम सिंह शामिल रहे। नगरपालिका कर्मचारी संघ एहरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने कहा कि हरियाणा सरकार सफाई कर्मचारियों को ठेकेदारों का गुलाम बनाने का काम कर रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement