For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गांव बसोला के सैकड़ों लोगों ने लगाया जाम

07:45 AM Aug 09, 2024 IST
गांव बसोला के सैकड़ों लोगों ने लगाया जाम
पिंजौर-कालका पुराने हाईवे पर थाने के सामने जाम लगा कर सड़क पर बैठे विधायक प्रदीप चौधरी एवं ग्रामीण। -निस
Advertisement

पिंजौर, 8 अगस्त (निस)
स्थानीय गांव बसोला के सैकड़ों लोग आज थाने में गत सोमवार को हुई हरप्रीत सिंह की हत्या में शामिल महिलाओं सहित सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग लेकर आए थे। थोड़ी देर बाद वे थाने से निकले और पिंजौर-कालका पुराने नेशनल हाईवे पर बैठकर जाम लगा दिया।
जाम लगाने वालों में मृतक हरप्रीत की पत्नी बेअंत कौर, गांव के लोग और उनके बच्चे भी थे। प्रदर्शनकारियों ने आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक शव का दाह संस्कार न करने और जाम न खोलने की चेतावनी दी। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी कर जाम लगभग डेढ़ घंटे तक लगाया। तभी कालका विधायक प्रदीप चौधरी, शिवालिक विकास बोर्ड के पूर्व सदस्य हर्ष चढ्ढा, नरेश मान, आप जिलाध्यक्ष रणजीत उप्पल सहित अन्य लोग भी धरने पर पहुंचकर सड़क पर बैठ गए। सोमवार को हरप्रीत सिंह और उसके भतीजों पर हथियारों से हमला करने के आरोप में पुलिस ने मंगलवार को 7 आरोपियों के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज किया था। विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा कि जब पीड़ितों ने शव का दाह संस्कार नहीं किया तब जाकर पुलिस हरकत में आई। जबकि 4 दिनों में कोई कार्यवाही नहीं की गई थी। पुलिस को दी सीसीटीवी फुटेज में स्पष्ट तौर पर महिलाएं भी हथियारों के साथ नजर आ रही हैं। मृतक हरप्रीत की पत्नी बेअंत कौर ने बताया उसका सबसे छोटा बेटा 3 वर्ष का है। पुलिस को सबूत भी दिए। इसके बावजूद पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर रही। जब तक आरोपी आजाद रहेंगे तब तक उनके परिवार के सदस्यों की जान को खतरा है।

अतिरिक्त पुलिस फोर्स भी बुलाई

जाम लगने के बाद पिंजौर पुलिस सहित आसपास की पुलिस फोर्स को भी बुला लिया गया। डिप्टी एसपी सुरेंद्र ने प्रदर्शनकारियों से जाम खोलने का आग्रह किया लेकिन प्रदर्शनकारी आरोपियों को गिरफ्तार करने तक जाम न खोलने और दाह संस्कार न करने की बात पर अड़े रहे। डिप्टी एसपी जोगिन्द्र शर्मा ने बताया कि उन्होंने प्रदर्शनकारियों को आश्वासन दिया है कि वह कल शाम 6 बजे तक फरार आरोपियों को गिरफ्तार कर लेंगे 2 गिरफ्तार हैं। पीड़ित बेअंत कौर ने कहा कि आज दाह संस्कार नहीं करेंगे। कल तक आरोपी गिरफ्तार नहीं हुए तो शव को नेशनल हाइवे  पर रखकर जाम लगाएंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×