For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बलटाना की अवैध फर्नीचर मार्केट में भयंकर आग

06:42 AM May 28, 2024 IST
बलटाना की अवैध फर्नीचर मार्केट में भयंकर आग
जीरकपुर के बलटाना की फर्नीचर मार्केट में सोमवार को लगी आग। -हप्र
Advertisement

जीरकपुर, 27 मई (हप्र)
जीरकपुर के बलटाना इलाके में अवैध रूप से बनी फर्नीचर मार्केट में आज भयानक आग लग गई, जिससे दुकानदारों को भारी नुकसान हुआ। बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी, जिससे कई दुकानें जलकर राख हो गईं । आग के कारण कोई हताहत नहीं हुआ। जानकारी के मुताबिक सोमवार दोपहर करीब 12 बजे लगी आग कई घंटों तक जलती रही। वहीं फर्नीचर मार्केट में आग पर काबू पाने के लिए कोई इंतजाम नहीं किया गया था। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने प्रयास कर आग पर काबू पाया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, आग फर्नीचर मार्केट की एक दुकान से शुरू हुई और तेजी से आसपास की दुकानों तक फैल गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दुकानों से धुआं निकलता देखा गया, जिसकी लपटें आसमान तक पहुंच रही थीं., जबकि घटनास्थल से महज कुछ मीटर की दूरी पर एक गैस एजेंसी का गोदाम है, जिसमें सैकड़ों गैस सिलेंडर थे, जिन्हें समय रहते लोगों ने बाहर निकाल लिया।
लोगों द्वारा तुरंत अग्निशमन विभाग को सूचित किया गया और वे सूचना के कुछ ही मिनटों के भीतर दमकल गाड़ियों और उपकरणों के साथ मौके पर पहुंच गए। आग पर काबू पाने के लिए जीरकपुर, डेराबस्सी, पंचकूला समेत चंडीगढ़ से करीब 15 फायर ब्रिगेड की गाड़िययं मौके पर पहुंचीं। फर्नीचर पर केमिकल पेंट के इस्तेमाल के कारण आग पर काबू पाना मुश्किल रहा, जिससे आग तेजी से फैल गई। आग लगने से दुकानों और दुकानदारों के सामान को भारी नुकसान हुआ है। पुलिस की एक टीम भी मौके पर मौजूद रही।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

आशंका जताई जा रही है कि फर्नीचर बनाने में इस्तेमाल होने वाले ज्वलनशील पदार्थों के कारण अचानक आग लग गई। आग लगने के कारण की अभी भी जांच की जा रही है लेकिन अधिकारियों का मानना है कि यह शॉर्ट सर्किट के कारण हो सकती है। नगर परिषद के अधिकारियों का कहना है कि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों, इसके लिए वे जरूरी कदम उठाएंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×