मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मानव शृंखला बनाकर हूडा सिटी सेंटर चौक पर लगाया जाम

08:51 AM Jul 17, 2023 IST
गुरुग्राम में रविवार को सुशांत लोक आरडब्लूए कॉलोनी के लोग बिजली, पानी जैसी समस्याओं को लेकर हूडा सिटी सेंटर चौक पर जाम लगाते हुए। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 16 जुलाई (हप्र)
सुशांत लोक रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से सुशांत लोक -1 में व्याप्त बिजली, पानी, सिवर, सड़क एवं साफ-सफाई की समस्याओंं को लेकर वहां के निवासियों ने सुशांत आरकेड से लेकर हूडा सिटी सेंटर तक धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान करीब एक घंटे तक हूडा सिटी सेंटर रोड में जाम लगा रहा।
प्रदर्शनकारियों ने मानव श्रृंखला बनाकर हूडा सिटी सेंटर चौक पर जाम लगाया। धरने-प्रदर्शन का नेतृत्व सुशांत लोक- 1 आरडब्लयूए के अध्यक्ष विष्णु खन्ना, महासचिव दीपक वर्मा एवं उपाध्यक्ष डॉ नागपाल आदि कर रहे थे।
सुशांत लोक -1 आरडब्लयूए के प्रधान विष्णु खन्ना ने बताया कि यहां बिजली की भी बहुत समस्या है। घंटों बिजली नहीं रहती है। ट्रांसफर्मर खराब है। नया ट्रांसफर्मर नहीं लगाया जा रहा। सीवर की समस्या की वजह से बरसात में जल भराव रहता है। अगर इस बार उनकी मांगें नहीं मानी गई तो अगली बार सरकारी दफ्तरों का घेराव किया जाएगा। दूसरी ओर पूर्व पार्षद के पति अनिल यादव ने बताया कि मेंटेंनेस नहीं होने से सुशांत लोक की नारकीय स्थिति बन गई है।
प्रदर्शन में डीएस कुर्ती, संजय टंडन, राजेन्द्र सेठी, योगेश्वर लाल, अशोक डलवानी, विनिका पशरिचा, निलिमा मिश्रा, सुधा तिवारी, जसविंदर सिंह, विजय गुप्ता, अनिल मेहंदीरता, सुजाता गौर, सुमन कुमार आदि मौजूद थे।

‘सुविधाएं नहीं तो टैक्स नहीं’
प्रदर्शन की शुरुआत सुशांत आरकेड के सामने से हुई। इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी हाथों में तख्तियां लिए शामिल हुई। यह धरना प्रदर्शन एमसीजी, डीटीपी, जीएमडीए एवं हरियाणा बिजली विभाग के खिलाफ किया गया। सुशांत लोक-1 आरडब्लयूए के महासचिव दीपक वर्मा ने बताया कि गुरुग्राम की सबसे टॉप कॉलोनियों में से एक है यह कॉलोनी जहां करोड़ों रुपए खर्च कर लोग रहते हैं परंतु सुविधा के नाम पर यहां कुछ भी नहीं है। संबंधित अधिकारियों से बार-बार शिकायत करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं होती है। इसलिए मजबूरन धरना-प्रदर्शन पर उतरना पड़ा। अगर इसके बाद भी उनकी समस्याओं का निदान नहीं किया गया तो वे लोग फिर प्रॉपटी टैक्स, वाटर टैक्स एवं बिजली बिल का वहिष्कार करेंगे। इस दौरान दीपक वर्मा ने ‘सुविधाएं नहीं तो टैक्स नहीं’ का नारा भी लगाया।

Advertisement

Advertisement
Tags :
बनाकरलगायाशृंखलासेंटर
Advertisement