मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

एचटेट परीक्षा 2 व 3 दिसंबर को

11:03 AM Oct 31, 2023 IST

भिवानी, 30 अक्तूबर (हप्र)
हरियाणा में अध्यापक पात्रता परीक्षा-2023 (एचटेट) की तिथियों की घोषणा सोमवार को बोर्ड ने कर दी है। ये परीक्षाएं 2 व 3 दिसंबर को होंगी। इसके साथ ही शिक्षा बोर्ड ने 30 अक्तूबर शाम 6 बजे से 10 नवंबर तक पात्रता परीक्षा के ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए पोर्टल को खोल दिया है। अध्यापक पात्रता परीक्षाएं अबकी बार हर जिला मुख्यालय पर आयोजित करवाई जाएंगी। इन परीक्षाओं में दो से तीन लाख परीक्षार्थियों के बैठने की संभावना है। यह जानकारी बोर्ड अध्यक्ष डा. वीपी यादव एवं बोर्ड सचिव ज्योति मित्तल ने बोर्ड परिसर में पत्रकार वार्ता में दी।
बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि एचटेट परीक्षा को नकल रहित संचालित करवाए जाने व परीक्षाओं में कोई अनियमितता न हो इसके लिए बोर्ड प्रशासन की ओर से परीक्षा के दौरान सीसीटीवी कैमरा, बायोमेट्रिक आदि की व्यवस्था की गई है। बोर्ड अध्यक्ष डा. वीपी यादव व बोर्ड सचिव ज्योति मित्तल ने बताया कि 2 दिसंबर को लेवल-3 की परीक्षा सायं 3 बजे से साढ़े 4 बजे तक तथा 3 दिसंबर को लेवल-2 की परीक्षा सुबह 10 बजे से 12:30 बजे तक व लेवल-1 की परीक्षा सायं 3 बजे से साढ़े बजे तक करवाई जाएंगी।

Advertisement

Advertisement