मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

हूती विद्रोहियों ने अदन की खाड़ी में दो क्रूज मिसाइल दागीं, जहाज पर हमला किया

09:30 AM Jun 14, 2024 IST
फाइल फोटो रॉयटर्स।

दुबई, 14 जून (एपी)

Advertisement

Attack in Gulf of Aden: अमेरिका ने बृहस्पतिवार को कहा कि ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने अदन की खाड़ी में जहाज रोधी दो क्रूज मिसाइल दागीं और एक वाणिज्यिक जहाज को निशाना बनाया, जिससे जहाज में आग लग गयी व एक व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गया।

‘अमेरिकी मध्य कमान' ने बताया कि एम/वी वर्बेना में अब भी आग लगी हुई है और घटना में झुलसे व्यक्ति को चिकित्सा उपचार के लिए अमेरिकी हेलीकॉप्टर से निकटवर्ती एक अन्य जहाज पर ले जाया गया।

Advertisement

मध्य कमान ने एक बयान में कहा कि यूक्रेन के स्वामित्व वाले वर्बेना जहाज पर पलाउ का झंडा लगा था। पौलेंड द्वार संचालित विशाल मालवाहक जहाज मलेशिया से चला था और लकड़ी लेकर इटली की ओर जा रहा था।

बयान के मुताबिक, ''एम/वी वर्बेना क्षतिग्रस्त हुआ और उसमें आग लग गयी। चालक दल आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहा है।'' इजराइल-हमास युद्ध को लेकर हूती विद्रोही इस तरह के हमले कर रहे हैं और बृहस्पतिवार को हुआ हमला उनके अभियान का हिस्सा है।

ब्रिटेन की सेना के ब्रिटेन समुद्री व्यापार संगठन केंद्र ने बृहस्पतिवार को कहा कि एक जहाज पर हमला किया गया जिससे जहाज में आग लग गयी। निजी सुरक्षा कंपनी एम्ब्रे ने कहा कि एक मालवाहक जहाज ने सूचना दी कि जहाज पर मिसाइल से हमला किया गया।

Advertisement
Tags :
Attack in Gulf of AdenGulf of AdenGulf of Aden attackHindi NewsHouthi rebelsInternational newsmissile attackअंतरराष्ट्रीय समाचारअदन की खाड़ीअदन की खाड़ी में हमलामिसाइल अटैकहिंदी समाचारहूती विद्रोही