For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पैसे के लालच में बिके होशियार सिंह : सुक्खू

08:19 AM Jul 06, 2024 IST
पैसे के लालच में बिके होशियार सिंह   सुक्खू
Advertisement

शिमला, 5 जुलाई (हप्र)
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शुक्रवार को देहरा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत अनेक स्थानों पर प्रचार किया। मुख्यमंत्री ने इस दौरान मतदाताओं को रिझाने के भरसक प्रयास किया और भाजपा उम्मीदवार होशयार सिंह पर एक बार फिर शब्दों के बाण चलाये। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार ने लगभग अपने डेढ़ साल के कार्यकाल में 28000 से अधिक सरकारी नौकरियां निकाली हैं, जिनकी भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इनमें शिक्षा विभाग में अध्यापकों के 5291 पद, जल शक्ति विभाग में विभिन्न श्रेणियों में दस हज़ार पद, वन विभाग में वन मित्रों के 2061 पद, स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न श्रेणियों में 1450 पद, पटवारियों के 874 पद, पुलिस कांस्टेबलों के 1226 पद शामिल हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में सरकारी क्षेत्र में और अधिक नौकरियां निकाली जाएंगी तथा भर्तियों में मेरिट एवं पारदर्शिता सुनिश्चित की जाएगी।
पूर्व विधायक होशियार सिंह पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई भी अपनी विधायकी से यूं ही इस्तीफ़ा नहीं देता। उन्होंने कहा कि अहंकार और पैसे के लालच में होशियार सिंह ने जनभावनाओं का सौदा कर अपने विधायक पद को बेचा है। धन के प्रभाव में आकर होशियार सिंह की बुद्धि भ्रष्ट हुई, लेकिन यह देहरा के भाग्योदय का वरदान बनेगा। उन्होंने कहा कि अच्छा हुआ निर्दलीय विधायक ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया और अब देहरा में भरपूर विकास होगा, जिसकी शुरुआत हो चुकी है।

मछुआरा संघ का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिला

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से शुक्रवार को पौंग बांध मछुआरा संघ के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री को अपनी समस्याओं के बारे में अवगत करवाया। मुख्यमंत्री ने मछुआरों की बात गौर से सुनने के बाद कहा कि चुनाव आचार संहिता के बाद उनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। सरकार उनकी समस्याओं का हल करने के लिए गंभीर है।

Advertisement

सुधीर व लखनपाल जन्मजात कांग्रेसी, इसलिए जीते : प्रतिभा सिंह

हमीरपुर में शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह मीडिया से रूबरू होते हुए। -निस

हमीरपुर (निस) : प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय में मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि कांग्रेस में आपसी मतभेद आपस में बैठकर निपटा लेने चाहिए। प्रतिभा ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि इंद्र दत्त लखनपाल कांग्रेस छोड़ भाजपा में चले गए। वह जन्मजात कांग्रेसी थे और मतदाताओं पर पकड़ के कारण जीत गए। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बड़सर विस क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी को चुनाव प्रचार को कम समय मिला। उन्होंने विधायक सुधीर शर्मा को भी अपने कार्यक्षेत्र तक सीमित रहने तथा बेबुनियाद आरोप लगाने से परहेज करने को कहा। उन्होंने परिवारवाद को तूल देने पर भाजपा पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा पहले अपने गिरेबान में देखे, तब कांग्रेस पर परिवारवाद की बात करे। भाजपा में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने अपने बेटे अनुराग को आगे लाया था। प्रतिभा सिंह ने दो टूक कहा कि भाजपा पहले अपना घर संभाल ले। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एकजुट है, इसीलिए पिछले छह उपचुनावों में से चार कांग्रेस ने जीते है, अब कांग्रेस तीनों उपचुनाव फिर जीतेगी। इस मौके पर पूर्व कांग्रेस विधायक अनीता वर्मा भी उनके साथ उपस्थित रहीं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×