For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

‘हॉरर’ किलिंग : लव मैरिज से खफा भाई ने बहन की गोली मारकर की हत्या

08:04 AM Jun 20, 2024 IST
‘हॉरर’ किलिंग   लव मैरिज से खफा भाई ने बहन की गोली मारकर की हत्या
कैथल के सिविल अस्पताल से घायलों को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किए जाने के बाद एंबुलेंस में ले जाते परिजन। -हप्र
Advertisement

कैथल, 19 जून (हप्र)
नानकपुरी कॉलोनी में गैर जाति में प्रेम विवाह करने से खफा भाई ने बुधवार दोपहर को कैथल में रह रही बहन की गोली मारकर हत्या कर दी। नाराज भाई ने बहन की ननद और सास को भी गोली मार दी। बहन ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि सास और ननद अस्पताल में भर्ती हैं। दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है। दोनों को इलाज के लिए पीजीआई चंडीगढ़ रैफर किया गया है।
वारदात के समय मृतका का पति घर से बाहर था वरना उसका इरादा उसकी भी हत्या करना था। जानकारी के अनुसार गांव क्योड़क की युवती कोमल ने इसी साल फरवरी में शहर के नानकपुरी कॉलोनी के अनिल के साथ प्रेम विवाह किया था। बुधवार दोपहर करीब दो बजे बाइक सवार युवकों ने मृतक नवविवाहिता कोमल के घर में घुसकर कई राउंड फायर किए। इस फायरिंग में कोमल की गर्दन पर गोली लगी, जिससे उसकी मौत हो गई। उसकी सास कांता देवी के पेट में गोली लगी और उसकी ननद अंजलि की बाजू में गोली लगी। गोलियों की आवाज सुनकर जैसे ही आसपास के लोग घरों से बाहर आए तो आरोपी युवक मौके से फरार हो गए। घटना के बाद डीएसपी गुरविंद्र सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने युवक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। प्रेम विवाह करने वाली युवती के भाई पर फायरिंग करवाने का आरोप है, क्योंकि युवती के मायके वाले शादी से खफा थे। वारदात की सूचना मिलते ही शहर थाना पुलिस, सीआईए-वन और एसएफएल की टीमें मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले ताकि हत्यारोपियों के बारे में सही जानकारी मिल सके।
मृतका के ससुर बंसीलाल ने बताया कि विवाहिता के परिजनों ने इस संबंध में पहले भी उसके परिवार को धमकी दी। इस पर युवक व युवती ने सुरक्षा भी ली थी, लेकिन बाद में अपने घर आ गए थे। वारदात के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल है।
नाबालिग भाई समेत 5 पर केस
शहर थाना प्रभारी बीर सिंह ने बताया कि मृतका के पति अनिल की शिकायत पर मृतका के नाबालिग भाई सहित पांच आरोपियों के खिलाफ हत्या व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है। जल्द ही सभी आरोपियों को पकड़ा जाएगा।
आरोपी ने हत्या के बाद इंस्टाग्राम पर डाली वीडियो, थाने में जाकर किया सरेंडर
लव मैरिज करने वाली बहन की हत्या करने के बाद नाबालिग भाई पिस्तौल लेकर थाने पहुंचा और सरेंडर कर दिया। रास्ते में ही उसने इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट की और वारदात का खुलासा किया। हत्या के बाद आरोपी वीडियो में कुछ दूर पैदल चलता हुआ दिखाई देता है। फिर वह अचानक ऑटो वाले को रोककर थाने चलने की बात कहता है। ऑटो में बैठकर ही उसने वीडियो बनाई जिसमें वह गाली देते हुए कहता है कि म्हारे गांम की छोरी तै ब्या करैगा तो ये ही हाल होगा। उस छोरे नै भी मारूंगा, आज तो वह बच गया। गांव का जो भी मौजिज समझौता करवाने बीच में आएगा, उसे भी बाहर आकर मारूंगा। आज छोरी और उसकी सास तो मार दी। वीडियो में साफ नजर आता है कि उसे बहन की हत्या करने पर कोई गम नहीं है। युवक पूरे रास्ते में लव मैरिज करने वाले लड़के और उसके परिवार को गालियां देते हुए थाने पहुंचता है। कोमल की हत्या के बाद पुलिस ने भाई को गिरफतार कर उसके मां-बाप और दो मामा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस को दिए बयान में मृतका कोमल के पति अनिल ने बताया कि प्रेम विवाह करने और सेफ हाउस में रहने के बाद कोमल के मां-बाप ने उनके घर आना-जाना शुरू कर दिया था और उन्हें विश्वास दिलाया था कि वह शादी से राजी हैं। इसके बाद उन्होंने हाई कोर्ट से मिली पुलिस सुरक्षा वापस कर दी थी। बुधवार को करीब पौने दो बजे कोमल का भाई हमारे घर आया। जिसने हमारे घर आते ही परिवार के सदस्यों पर फायर करने शुरू कर दी थी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement