मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

राहुल के सामने हुड्डा ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के गिनवाए काम

10:25 AM May 23, 2024 IST
सोनीपत रैली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से बातचीत करते पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा। साथ हैं प्रत्याशी सतपाल ब्रह्मचारी। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 22 मई (हप्र)
पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा ने राहुल गांधी के सामने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हरियाणा में कराये गये कार्यों का खाका खींचते हुए कहा कि प्रदेश प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, रोजगार देने, खेल-खिलाडिय़ों और किसानों के सम्मान के मामले में पूरे देश का नंबर वन राज्य था। मगर भाजपा सरकार के कार्यकाल में हालात एकदम उलट हो गये।
हुड्डा ने नयी अनाज मंडी में सोनीपत लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल ब्रह्मचारी के पक्ष में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने विकास के मामले में प्रदेश को नंबर एक पर लाकर खड़ा कर दिया था, लेकिन भाजपा ने उस हरियाणा को बेरोजगारी, अपराध, नशे, भ्रष्टाचार और महंगाई के मामले में नंबर वन बना दिया। किसान, जवान और पहलवान हरियाणा की पहचान है। मगर इस सरकार ने हर वर्ग की अनदेखी और उस पर अत्याचार किए हैं।
उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने किसान, युवा, महिला व गरीबों से मुलाकात कर उनकी समस्यायें सुनी। उन समस्याओं का समाधान करने के लिए एक न्याय पत्र बनाया गया है, जो कांग्रेस के घोषणा पत्र के रूप में देश के सामने हैं। कांग्रेस ने जो वादे किए हैं, वो उन्हें जरूर पूरा करेगी। जबकि भाजपा के तमाम वादे झूठ साबित हुए। किसानों की आय दोगुनी करने का वादा करके, भाजपा ने उनकी लागत दोगुनी कर दी। उन्होंने कहा कि 25 मई को प्रदेश के मतदाता वोट की चोट से भाजपा को सबक सिखाएंगे।
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कहा कि 25 मई को होने वाली वोटिंग देश की दशा और दिशा तय करेगी। क्योंकि भाजपा संविधान को खत्म करके देश को चीन और रूस के रास्ते पर ले जाना चाहती है। जबकि कांग्रेस संविधान की रक्षा के लिए यह चुनाव लड़ रही है। भाजपा तमाम संवैधानिक संस्थाओं का गला घोट रही है जबकि राहुल गांधी प्रजातंत्र की रक्षा के लिए देश को एकजुट कर रहे हैं। भाजपा की तमाम नीतियां जनता पर कहर बनकर टूटी हैं। इसलिए इस बार जनता भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस को वोट देने जा रही है।

कार्यकर्ताओं में भरा जोश

राहुल गांधी ने सोनीपत की धरा पर भरी हुंकार, अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के बैनर के नीचे सोनीपत की नयी अनाज मंडी में आयोजित ‘न्याय का हक महासभा’ रैली में तब्दील हो गयी। राहुल गांधी अपने संबोधन के दौरान आत्मविश्वास से लबरेज नजर आये। उनके भाषण के दौरान रह-रह कर खूब तालियां बजी। राहुल को अति उत्साहित लोगों को बीच-बीच में तालियां बजाने और उनके पक्ष में नारेबाजी से रोकना पड़ा। उन्होंने कहा कि अभी बात ही कहां पूरी हुई है, जो तालियां बजा रहे हो। कई मौकों पर हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया। उसके प्रत्युतर में लोगों ने भी हाथ हिला-हिलाकर उनका अभिवादन किया और उनके पक्ष में नारेबाजी भी की। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया जी, पूर्व सांसद धर्मपाल मलिक, सोनीपत लोकसभा प्रत्याशी सतपाल ब्रह्मचारी, सोनीपत के विधायक सुरेंद्र पंवार, विधायक जगबीर मलिक, विधायक जयवीर वाल्मीकि, विधायक इंदुराज नरवाल, मेयर निखिल मदान, पूर्व विधायक सुखबीर फरमाणा, बिजेंद्र आंतिल, सुरेंद्र दहिया, मनोज रिढ़ाऊ, रणजीत कौशिक समेत अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे। वरिष्ठ नेता सुरेंद्र छिक्कारा ने बखूबी मंच का संचालन किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement