मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

होमी भाभा कैंसर अस्पताल अब HIMCARE योजना से जुड़ा

04:57 PM Oct 09, 2024 IST

विवेक शर्मा/ट्रिन्यू
चंडीगढ़, 9 अक्तूबर 
न्यू चंडीगढ़ स्थित होमी भाभा कैंसर अस्पताल और रिसर्च सेंटर अब हिमाचल प्रदेश सरकार की मुख्यमंत्री स्वास्थ्य योजना (HIMCARE) में शामिल हो गया है। इस योजना के तहत हिमाचल के मरीज अब इस अस्पताल में 5 लाख रुपये तक का कैशलेस कैंसर उपचार प्राप्त कर सकेंगे।

Advertisement

HIMCARE योजना क्या है?

HIMCARE, हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही एक स्वास्थ्य बीमा योजना है, जो प्रति परिवार प्रति वर्ष 5 लाख रुपये तक का कैशलेस इलाज उपलब्ध कराती है। इस योजना में शामिल अस्पताल आयुष्मान भारत योजना के तहत भी सूचीबद्ध हैं, जिससे मरीजों को ऑनलाइन ट्रांजैक्शन मैनेजमेंट सिस्टम (TMS) के जरिए आसान और तेज इलाज के विकल्प मिलते हैं।
अधिक सदस्यों के लिए भी सुविधा
यदि किसी परिवार में पांच से ज्यादा सदस्य हैं, तो अतिरिक्त सदस्यों के लिए सह-भुगतान की सुविधा भी उपलब्ध है। इससे मरीजों को होमी भाभा कैंसर अस्पताल में उन्नत और सस्ती चिकित्सा सेवाएं मिलेंगी।

मरीजों को मिलेगा लाभ

होमी भाभा कैंसर अस्पताल के निदेशक, डॉ. आशीष गुलिया ने कहा, "हमें खुशी है कि हमारा अस्पताल अब HIMCARE योजना का हिस्सा बन गया है। अब हिमाचल प्रदेश के मरीज यहां बिना किसी वित्तीय चिंता के कैशलेस कैंसर इलाज का लाभ ले सकेंगे। हम सभी मरीजों से अपील करते हैं कि इस सुविधा का लाभ उठाएं और दूसरों तक भी यह जानकारी पहुंचाएं।"

Advertisement

अस्पताल की प्रतिबद्धता

HIMCARE योजना से जुड़कर होमी भाभा कैंसर अस्पताल ने यह साबित किया है कि वह हिमाचल प्रदेश के मरीजों को बेहतरीन कैंसर देखभाल सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है। इससे क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं की समानता को बढ़ावा मिलेगा और अस्पताल की भूमिका और मजबूत होगी।

Advertisement