For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हसरतों का घर, उम्मीदों का बिजनेस हब...यहां आते हैं सब

07:34 AM Mar 03, 2024 IST
हसरतों का घर  उम्मीदों का बिजनेस हब   यहां आते हैं सब
Advertisement

नरेंद्र कुमार/ट्रिन्यू
चंडीगढ़, 2 मार्च
किसी की हसरत- सपनों का घर, किसी को चाहिए बिजनेस हब। जब एक ही छत के नीचे है सब तो मौसम की क्या बिसात। इसीलिए तो ‘द ट्रिब्यून रियल एस्टेट एक्सपो 2024’ के दूसरे दिन बारिश के बावजूद लोगों का तांता लगा रहा। बदले मौसम के बीच ‘द ट्रिब्यून रियल एस्टेट एक्सपो 2024’ में शनिवार को आशियाने और कमर्शियल प्लेस की चाह में पहुंचे खरीदारों को प्रॉपर्टी के एक से बढ़कर एक ऑप्शन मिले। एक्सपो के दूसरे दिन सुबह खराब मौसम होने के बावजूद यहां लोगों की अच्छी खासी भीड़ जुटी। धूप खिलने के बाद एक्सपो के बाहर गाड़ियों और अंदर स्टॉल्स पर लोगों की जबरदस्त भीड़ लग गई। कोई 2 बीएचके फ्लैट्स के रेट पूछ रहा था तो कोई पैंटहाउस और रिजॉर्ट के बारे में जान रहा था। मकान लेना है तो लाेन भी चाहिए। इसके लिए यहां आईडीबीआई, एसबीआई सहित अन्य बैंकों के काउंटरों पर लोगों ने लग्जरी होम के अपने सपने को पूरा करने के लिए लोन के बारे में भी जानकारी ली।
रियल एस्टेट कंपनियों के प्रतिनिधियों ने अपने हाउसिंग प्रोजेक्ट की लोकेशन, सुविधाओं और विशेषताओं के बारे में बताया। हैम्प्टन स्काई रियल्टी के सेल्स हेड नकुल अरोड़ा ने बताया कि चंडीगढ़-लुधियाना नेशनल हाईवे के साथ लगता रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट है। हैम्प्टन होम्स के नाम से इस प्रोजेक्ट को अभी लॉन्च किया गया है। उन्होंने बताया कि अफोर्डेबल हाउसिंग को ध्यान में रखते हुए इसे शुरू किया गया है। इसमें 2 बीएचके और 3 बीएचके फ्लैट्स ऑफर किए गए हैं। हैम्प्टन होम्स प्रोजेक्ट्स में पहले से बने प्रोजेक्ट में स्कूल, अस्पताल के साथ शॉपिंग कॉम्प्लेक्स की सुविधाएं भी उपलब्ध हैं। यहां के स्कूल में एक हजार से ज्यादा बच्चे पढ़ते हैं। हैम्पटन प्लाजा और हैम्पटन आर्केड में व्यावसायिक साइटें उपलब्ध कराई जा रही हैं। जेएलपीएल ग्रुप मोहाली की असिस्टेंट मैनेजर लताशा ने बताया कि मोहाली के सेक्टर-66 ए में ग्लैक्सी हाइट्स-2 में 2 बीएचके, 3 बीएचके फ्लैट्स ऑफर कर कर रहे हैं। इसके साथ ही 3 बीएचके प्लस वन और 4 बीएचके प्लस वन विद सर्वेंट रूम ऑफर कर रहे हैं।

फार्म हाउस चाहिए तो इनसे पूछिए

नेचर लवर्स के लिए फोरेस्ट हिल्स रिजॉर्ट की ओर से ढाई एकड़ में बने फॉर्म हाउसेज की बेहतरीन पेशकश की गई हैं। नवां गांव की वादियों में स्थित इस प्रोजेक्ट्स में ग्रीनरी का खास ध्यान रखा गया है। यह पंजाब हेरिजेट टूरिज्म प्रमोशन बोर्ड से सर्टिफाइड है। यह हाईकिंग, बाइकिंग, बोटिंग जैसी टूरिज्म एक्टीविटिज का खजाना है। यहां प्रति एकड़ एक करोड़ रुपये की रेंज में फार्म हाउस उपलब्ध हैं।

Advertisement

सोसायटी और ऊंची बिल्डिंग

‘फुल लाइफ टु द फुलेस्ट हेयर’ टैग लाइन के साथ ‘द जिर्क’ जीरकपुर में पटियाला रोड पर 3 बीएचके और 3 बीएचके प्लस फ्लैट्स की पेशकश कर रहा है। ‘द जिर्क’ की डिप्टी सेल्स मैनेजर आंचल सेठ ने बताया कि प्रोजेक्ट में एक एकड़ में 50 फ्लैट्स हैं। इनमें 3 बीएचके 1.09 करोड़ और 3 बीएचके प्लस 1.43 करोड़ में उपलब्ध हैं। यह उनका पहला हाई राइज अपार्टमेंट प्रोजेक्ट हैं।

बात दिल्ली तलक

अगर आप ट्राईसिटी के अलावा दिल्ली में कमर्शियल या रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी देख रहे हैं तो ‘दिल्ली मॉल कॉम्प्लेक्स’ की पैवेलियन में आकर आपकी खोज पूरी हो सकती है। पहले दुकान और फिर मकान की टैग लाइन के साथ यहां रेंटल, ऑफिस स्पेस की पेशकश की गई है। दिल्ली मॉल कॉम्प्लेक्स के टीम लीडर अनुत ने बताया कि कीर्ति नगर में यह प्रोजेक्ट दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (डीडीए) से अप्रूव्ड है। इसके अलावा ग्रुप का दिल्ली में 41 मंजिला रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट भी पाइप लाइन में है। यह दिल्ली का सबसे ऊंचा रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट होगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×