मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कैथल, करनाल में भी सड़क पर उतरे हिंदू संगठन

07:58 AM Aug 03, 2023 IST
कैथल के जवाहर पार्क में बुधवार को आयोजित बैठक के दौरान हिंदू संगठनों के सदस्य।-हप्र

कैथल, 2 अगस्त (हप्र)
हिंदू संगठनों ने बुधवार को जवाहर पार्क में बैठक कर मेवात में ब्रज मंडल यात्रा पर हुए हमले और हिंसा को सोची समझी साजिश बताया है। हिंदू जागृति मंच के बैनर तले आयोजित बैठक में वक्ताओं ने कहा कि हिंदू समाज के लोगों पर सुनियोजित भीड़ द्वारा किया गया हमला दुर्भाग्यपूर्ण, दुखद और निंदनीय है।
बैठक में विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष चंद्रभान, विहिप के जिला मंत्री गोपाल भट्ट, सदस्य अशोक गोयल जोगेंद्र कुमार राजेश कुमार आरएसएस के जिला संचालक राजेश कुमार सराफ ने हिस्सा लिया। इसके बाद उन्होंने शहर की सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया।
भारी सुरक्षा के बीच हुई बैठक : हिंदू संगठनों की बैठक को देखते हुए जिला प्रशासन ने जवाहर पार्क में भारी पुलिस बल तैनात कर रखा था। डीएसपी ललित कुमार, कलायत के डीएसपी सज्जन कुमार, रिजर्व पुलिस फोर्स की दो कंपनियों के साथ बैठक के दौरान पार्क में मौजूद रहे। हिंदू संगठन के कार्यकर्ता जुलूस निकालकर लघु सचिवालय जाकर ज्ञापन देना चाहते थे। लेकिन जिला प्रशासन ने हालात को देखते हुए जवाहर पार्क में पहुंचकर ही उनका ज्ञापन ले लिया। ड्यूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर मौका पर तैनात कैथल के एसडीएम संजय कुमार को हिंदू संगठनों ने ज्ञापन दिया।

Advertisement

करनाल में बुधवार को उपायुक्त को ज्ञापन सौंपते हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारी। -हप्र

करनाल/कुरुक्षेत्र (हप्र) : नूंह हिंसा के विरोध में करनाल और कुरुक्षेत्र के धार्मिक और सामाजिक संगठनों ने बुधवार को जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। कुरुक्षेत्र में कईं संस्थाओं और सामाजिक संगठनों ने भी नूंह कांड की निंदा करते हुए अपनी-अपनी संस्थाओं की ओर से भी ज्ञापन दिए। करनाल में प्रदर्शनकारियों ने लघु सचिवालय पहुंचकर राष्ट्रपति के नाम जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर करनाल के सेक्टर-12 स्थित फव्वारा पार्क में हिंदू व सामाजिक संगठनों के तमाम प्रतिनिधि मौजूद रहे।
सनातन धर्म संगठन के महेश चावला ने आरोप लगाया कि हिंदू समाज द्वारा मेवात और नूंह में हर वर्ष ब्रजमंडल यात्रा का आयोजन सावन महीने में किया जाता है। इस बार भी यात्रा में हिंदू समाज के हजारों लोग शामिल थे। अल्फा रेजिडेंट्स वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष प्रो. जोगेंद्र मदान ने कहा कि समस्त हिंदू समाज व संगठन इस घटना की घोर निंदा करते हैं। हरमीत सिंह हैप्पी ने कहा कि सोशल मीडिया में तनाव पैदा करने वालों पर भी सख्त कार्रवाई की जाए।
इस मौके पर भाविप, मुल्तानी परिमंडल सभा, राष्ट्र सेविका समिति, सनातन धर्म सभा, विहिप, रघुनाथ मंदिर सभा, व्यापार मंडल, सेवा समिति आश्रम, सेवा भारती, राजपूत समाज, करणी सेना, वाल्मीकि समाज, रोड़ महासभा, जाट महासभा, व्यापार मंडल सहित अन्य हिन्दू संगठनों व संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement