For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सामाजिक, राष्ट्रीय एकता को मजबूत बनाती है हिंदी

10:55 AM Sep 15, 2024 IST
सामाजिक  राष्ट्रीय एकता को मजबूत बनाती है हिंदी
भिवानी के आदर्श महिला महाविद्यालय में हिंदी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम मेंे सम्मानित छात्राएं। इस अवसर पर मौजूद अशोक बुवानीवाला। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 14 सितंबर (हप्र)
हिंदी की महत्वपूर्ण भूमिका केवल साहित्यिक या सांस्कृतिक संदर्भ में ही नहीं है, बल्कि यह हमारी सामाजिक और राष्ट्रीय एकता को भी सुदृढ़ करती है। ये बात आज आदर्श महिला महाविद्यालय के महासचिव अशोक बुवानीवाला ने हिंदी दिवस के उपलक्ष्य पर आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कही। बुवानीवाला ने कहा कि हिंदी दिवस हमें इस बात की याद दिलाता है कि हमें अपनी भाषा की पहचान बनाए रखनी चाहिए और इससे न केवल अपने घरों में, बल्कि समाज के हर क्षेत्र में प्रोत्साहित करना चाहिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय प्रबधंक समिति सदस्य विजय किशन धारेडू वाले ने की और कहा कि हिन्दी भाषा ही देश की विभिन्नताओं को एकता के सूत्र में पिरोने का कार्य कर रही हैं। महाविद्यालय में स्लोगन लेखन एवं कविता पाठ प्रतियोगिता करवाई गई जिसमें लगभग 50 छात्राओं ने हिन्दी भाषा को सम्मान देते हुए अपनी प्रस्तुति दी।

Advertisement

कविता पाठ में रवीना प्रथम

कविता पाठ में प्रथम स्थान रवीना, द्वितीय स्थान संगीता शर्मा, तृतीय स्थान ट्विंकल और सांत्वना पुरस्कार रूचिका को दिया। स्लोगन लेखन में प्रथम स्थान केनु द्वितीय स्थान प्रिया तृतीय स्थान नैंसी व सांत्वना पुरस्कार विनय को दिया।
इस अवसर पर डॉ. रमाकांत शर्मा व हिन्दी विभाग से डॉ ममता चौधरी, कविता भारद्वाज, कविता नंदा
मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement