मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मालवा कॉलेज में मनाया गया हिंदी दिवस

07:49 AM Sep 15, 2024 IST
समराला के मालवा कॉलेज में हिंदी दिवस पर प्रतियोगियों को पुरस्कृत करतीं प्रिंसिपल डॉ. हरिंदर कौर व डॉ. कुलविंदर कौर। -निस

समराला, 14 सितंबर (निस)
स्थानीय मालवा कॉलेज बौंदली में आज हिंदी विभाग के विद्यार्थियों द्वारा हिंदी दिवस धूमधाम से मनाया गया। समारोह का आरंभ विद्यार्थियों द्वारा कार्यकारी प्रिंसिपल डॉ. हरिंदर कौर और स्टाफ मेंबर्स को फूलों के गुलदस्तों के साथ सम्मान करते हुए किया गया। इस मौके पर विद्यार्थियों की पोस्टर मेकिंग और कविता वाचन प्रतियोगिताएं करवाई गईं, जिसमें किरनदीप कौर ने पहला, जान्हवी सलन ने दूसरा और समनदीप कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया। कविता वाचन में रुपिंदर कौर ने पहला, मुस्कान ने दूसरा और रजिंदर कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया। कॉलेज की कार्यकारी प्रिंसिपल डॉ. हरिंदर कौर ने हिंदी के राष्ट्रीय भाषा होने के समाज पर प्रभावों पर चर्चा की। हिंदी विभाग की प्रमुख डॉ. कुलविंदर कौर ने विद्यार्थियों को हिंदी भाषा के महत्व की जानकारी दी।
डॉ. रंजन गर्ग, राजनीति शास्त्र विभाग के प्रमुख ने विद्यार्थियों को हिंदी,पंजाबी और अंग्रेजी की सही जानकारी रखने और विभिन्न भाषाओं का साहित्य पढ़ने व अनुवाद करने के महत्व के बारे में बताया।

Advertisement

Advertisement