मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कंगना के कारण पूरे देश में झुका हिमाचल का सिर : जगत सिंह नेगी

07:56 AM Sep 25, 2024 IST

शिमला, 24 सितंबर (हप्र)
हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा सांसद व अभिनेत्री कंगना रनौत के सोनिया गांधी को लेकर दिए गए बयान पर कांग्रेस लगातार हमले कर रही है। अब हिमाचल सरकार में राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कंगना पर बड़ा हमला बोला है। हिमाचल सरकार द्वारा कर्ज की राशि सोनिया गांधी को देने के कंगना के बयान पर पलटवार करते हुए जगत सिंह नेगी ने कहा कि कंगना के कारण पूरे देश में हिमाचल का सिर शर्म से झुक गया है। देश में हम मजाक के पात्र बन गए हैं।
उन्होंने कहा कि कंगना अब सांसद है। उन्हें सोच समझकर बयान देने चाहिए। राजस्व मंत्री ने कहा कि मंडी के मतदाता आज पछता रहे हैं, क्योंकि मतदाताओं ने कंगना को भारत के सबसे बड़े लोकतंत्र के मंदिर में चुन कर भेजा है। कंगना वहां भी ऐसी बातें कर रही हैं, जो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।
नेगी ने कहा कि बेहतर होता कि एक सांसद होने के नाते कंगना समाज कल्याण तथा तथ्यों सहित सरकार की आलोचना करतीं। उन्होंने कहा कि भाजपा विधानसभा चुनावों में पीएम मोदी का मुखौटा लगा कर जा रही है। भाजपा नेता हिमाचल में कुछ और व अन्य राज्यों में कुछ और बात करते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले वर्ष आपदा से हुए नुकसान की भरपाई के लिए केंद्र ने हिमाचल को विशेष पैकेज नहीं दिया, जबकि बिहार, असम, उत्तराखंड के लिए बजट में विशेष पैकेज दिया गया है।
जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस ने जब हिमाचल में गारंटियां दी तो उस पर भाजपा सवाल खड़ा कर रही थी, लेकिन अब हरियाणा व जम्मू कश्मीर के विधानसभा चुनावों में भाजपा, कांग्रेस की गारंटियों में सुधार कर व बढ़ा-चढ़ा कर अपनी गारंटियों के रूप में पेश कर रही है। इससे साफ है कि भाजपा के पास वोट मांगने के लिए कुछ नहीं है।
जगत सिंह नेगी ने कहा कि प्रदेश में गत 2 वर्षों से भाजपा बैकफुट पर है। भाजपा ने धन बल के दम पर सरकार को गिराने का नापाक प्रयास किया, जिसमें वे कामयाब नहीं रहे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा के पास मुद्दे नहीं है। इस कारण वह मानसूत्र सत्र में छोटी से छोटी चर्चा में भी भाग नहीं ले सकी तथा केवल वाकआउट कर सुर्खियां बटोरने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि इन दिनों भाजपा के लोग राजनीतिक रूप से बेरोजगार हैं। इसलिए वे हिमाचल में हिन्दू-मुस्लिम को भुनाने का प्रयास कर रहे हैं।

Advertisement

Advertisement