For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हिमाचली कलाकारों को दिया जा रहा अधिमान : मुकेश अग्निहोत्री

08:04 AM Sep 18, 2024 IST
सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हिमाचली कलाकारों को दिया जा रहा अधिमान   मुकेश अग्निहोत्री
अर्की में सायर मेले के दौरान सांस्कृतिक संध्या में उपस्थित उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी व अन्य। -निस
Advertisement

सोलन, 17 सितंबर (निस)
उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश के कलाकारों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार ने सभी मेलों, महोत्सवों इत्यादि में एक रात्रि स्थानीय कलाकारों के कार्यक्रमों के लिए समर्पित करने का निर्णय लिया है। मुकेश अग्निहोत्री गत रात्रि राज्य स्तरीय सायर मेला अर्की-2024 की प्रथम सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ करने के उपरांत उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों में कुल राशि का 50 प्रतिशत हिमाचल के कलाकारों पर खर्च करने का निर्णय भी लिया गया है। यह प्रयास भी किया जा रहा है कि इन आयोजनों में सभी प्रस्तुतियां लाइव हों।
मुकेश अग्निहोत्री ने इस अवसर पर अर्की उपमंडल के ऐतिहासिक बाड़ीधर मेले को ज़िला स्तरीय करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि बाड़ीधार में रोपवे स्थापित करने के प्रस्ताव को विशेषज्ञ पैनल को प्रेषित करने के उपरांत विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार कर उचित स्तर पर मामला भेजा जाएगा। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि अर्की विधानसभा क्षेत्र में शीघ्र ही विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं का लोकार्पण किया जायेगा।
मुख्य संसदीय सचिव एवं अर्की के विधायक संजय अवस्थी ने कहा कि मेले, उत्सव एवं त्योहार जन सहभागिता से ही पूर्णता को प्राप्त करते हैं। उन्होंने कहा कि भाईचारा एवं आपसी सौहार्द बनाए रखने में मेले एवं उत्सव महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement