For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

हिमाचल के युवक की नशे की ओवरडोज से मौत

06:55 AM Sep 20, 2024 IST
हिमाचल के युवक की नशे की ओवरडोज से मौत
Advertisement

मोहाली, 19 सितंबर (हप्र)
हिमाचल के रहने वाले 21 वर्षीय एक युवक की नशे की ओवरडोज से मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने एक महिला सहित दो लोगों को मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है।
मृतक युवक की पहचान रोहित चौहान निवासी सिरमौर के रूप में हुई है। आरोपी की पहचान कार्तिक निवासी गांव कपटा कुल्लू के रूप में हुई है, उसके साथ उसकी एक महिला साथी भी शामिल है। उसकी पहचान नहीं हो पाई है। बताया जा रहा है कि युवती बिलासपुर की रहने वाली है।
यह मामला बलौंगी थाने में दर्ज किया गया है। वहीं थाना बलौंगी के एसएचओ कुलवंत सिंह ने कहा कि मामला उनके ध्यान में नहीं है।
सूत्रों के अनुसार पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। मृतक रोहित चौहान के भाई निखिल ने बताया कि वह पांच भाई-बहन हैं। उसके सबसे बड़े भाई की कुछ साल पहले सड़क हादसे में मौत हो गई थी। उसकी दो बहनें हैं जिनकी शादी हो चुकी है और रोहित सबसे छोटा था। उसने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया हुआ था। वह पटियाला में होटल लाइन में नौकरी करता था। 31 अगस्त को उसने पटियाला में नौकरी छोड़ दी थी। 1 सितंबर को रोहित वापस हिमाचल अपने घर चला गया था। पांच दिन वहां रहा और उसके बाद परिवार को यह कहकर गया था कि वह खरड़ अपने किसी दोस्त के पास जा रहा है और उसके बाद उसे लुधियाना एक इंटरव्यू पर जाना है।

Advertisement

मोरिंडा के फ्लाईओवर के नीचे मिली थी लाश

मृतक के भाई निखिल ने बताया कि 8 सितंबर को रोहित हिमाचल से मोहाली आया था। उसके बताने अनुसार 8 सितंबर को रोहित की नशे की ओवरडोज से मौत हो गई थी। 9 सितंबर को पुलिस को उसकी लाश मोरिंडा के फ्लाईओवर के नीचे मिली थी। पुलिस को रोहित की शिनाख्त नहीं हो पाई। उसकी पहचान के लिए पुलिस ने उसका शव 72 घंटे के लिए अस्प्ताल की मॉर्चरी में रखा और बाद में रोपड़ की एक संस्था के वहां उसका अंतिम संस्कार कर दिया। निखिल ने बताया कि उन्हें अपने भाई का अंतिम संस्कार करने को मौका नहीं मिला। वहीं थाना बलौंगी के एसएचओ कुलवंत सिंह पे कहा कि मामला उनके ध्यान में नहीं है।

सिरमौर पुलिस ने सुलझाई गुत्थी

मृतक के भाई निखिल ने बताया कि उसके भाई का फोन 8 सितंंबर को बंद हो गया था। वह धर्मशाला था और अंतिम बार उसकी रोहित से बात हुई थी जिसने बताया कि वह खरड़ अपने दोस्त के पास है। उसके बाद से फोन स्विच ऑफ आ रहा था। उसने बताया कि मोहाली पुलिस ने उसके भाई की लापता रिपोर्ट नहीं लिखी। उन्होंने सिरमौर थाने में उसकी लापता रिपोर्ट लिखवाई थी जिसके बाद पुलिस ने उसके भाई का फोन ट्रैक किया और उसके दोस्त कार्तिक को कुल्लू से गिरफ्तार किया। उन्होंने सिरमौर पुलिस को बताया कि नशे की ओवरडोज के चलते रोहित की मौत हो गई थी। सिरमौर पुलिस ने उन्हें बलौंगी पुलिस के हवाले किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement