For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

धर्मशाला में हिमाचल टूरिज्म स्प्रिंग कार्निवाल 25 से

08:40 AM Feb 05, 2024 IST
धर्मशाला में हिमाचल टूरिज्म स्प्रिंग कार्निवाल 25 से
Advertisement

धर्मशाला, 4 फरवरी (निस)
पर्यटन विभाग धर्मशाला में 25 से 29 फरवरी तक हिमाचल प्रदेश टूरिज्म स्प्रिंग कार्निवाल का आयोजन करेगा। पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने कहा कि कांगड़ा जिले को पर्यटन की राजधानी बनाने की दिशा में कारगर कदम उठाए जा रहे हैं तथा इसी कड़ी में पर्यटन को बढ़ावा देने तथा पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए बड़े स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। पर्यटन निगम के अध्यक्ष ने कहा कि आगामी पांच वर्षों में पर्यटकों की संख्या तीन करोड़ से बढ़ाकर पांच करोड़ करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके लिए अधोसरंचना विकसित करने के साथ साथ विभिन्न स्तरों पर पर्यटन विभाग के माध्यम से भव्य कार्यक्रम भी आयोजित किए जाने की कार्य योजना तैयार की गई है।
आरएस बाली ने कहा कि पहली बार आयोजित किए जा रहे हिमाचल टूरिज्म स्प्रिंग कार्निवाल में पांच स्टार नाइट्स आयोजित की जाएंगी। इन 5 स्टार नाइट्स में कई प्रसिद्ध गायक पर्यटकों और स्थानीय नागरिकों का मनोरंजन करेंगे। इसमें वॉयस ऑफ धौलाधार प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी। इसके अलावा पहली बार ब्रास बैंड कांटेस्ट भी आयोजित किया जायेगा।
इससे हिमाचल के ब्रास बैंड कलाकारों किसी सार्वजनिक मंच पर अपनी प्रतिभा दर्शाने का पहली बार मंच मिलेगा।
उन्होंने कहा कि कार्निवाल में कलाकारों के अलग अलग ग्रुप हिमाचली नृत्य की प्रस्तुतियां देंगे। उन्होंने कहा कि कार्निवाल में फूड फेस्टिवल, हिमाचली कला की प्रदर्शनी और सांस्कृतिक उत्सव भी आयोजित होंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×