मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कंगना रणौत पर भड़के हिमाचल कांग्रेस के नेता

07:15 AM Sep 24, 2024 IST

शिमला, 23 सितंबर (हप्र)
अभिनेत्री व सांसद कंगना रणौत द्वारा कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी को हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार की ओर से पैसा भेजने को लेकर दिए गए बयान पर हिमाचल प्रदेश के कांग्रेस नेताओं की भौएं चढ़ गई हैं।
सांसद कंगना रणौत के बयान से खफा कांग्रेस के तीन नेताओं लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह, पीसीसी चीफ प्रतिभा सिंह व वरिष्ठ नेता कौल सिंह ठाकुर ने उन पर जवाबी हमला बोला है। पार्टी के युवा नेता विक्रमादित्य सिंह ने कंगना को यह साबित करने को कहा है कि प्रदेश से सोनिया गांधी को पैसा जाता है। उन्होंने कहा कि अपने इस बयान को साबित न कर पाने की स्थिति में कंगना को मानहानि के मामले का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सेंसर बोर्ड ने कंगना की फिल्म को बैन किया हुआ है। इसका दुख मनाने सांसद आजकल हिमाचल में आई हुई हैं। कहा कि कंगना का बयान दर्शाता है कि उनका मानसिक दिवालियापन हो चुका है। गौरतलब है कि सांसद कंगना रणौत ने बीते रोज कहा था कि प्रदेश को केंद्र से मिल रही मदद सोनिया गांधी को दी जा रही है। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि इससे मूर्खतापूर्ण कोई बयान नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि केंद्र से मिलने वाली रकम एलओसी के आधार पर खर्च होती है। उन्होंने कंगना को एक रुपए की हेरा फेरी भी साबित करने की चुनौती दी।

Advertisement

वक्फ बोर्ड में आये पारदर्शिता

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि जिस तरीके का माहौल हिमाचल में बना हुआ है वह ठीक नहीं है। हम सब चाहते हैं कि सब लोग शांति, भाईचारे व प्रेम के साथ रहें। प्रदेश में शांति व्यवस्था बनाए रखना, सरकार की जिम्मेदारी है। लेकिन जिस तरीके के सवाल जमीन आवंटन को लेकर उठ रहे हैं, उसे देखते हुए समय के साथ हर संगठन, ट्रस्ट व धार्मिक संस्था में बदलाव व सुधार होना चाहिए। उन्होंने कहा कि भीमाकाली मंदिर भी पहले उनके परिवार की निजी संपत्ति थी लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री स्व. वीरभद्र सिंह ने इसे सरकार के अधीन लाया ताकि इसमें पारदर्शिता आए। लिहाजा वक्फ बोर्ड सहित अन्य संगठनों में भी पारदर्शिता आनी चाहिए।

कंगना की बातें अनपढ़ों जैसी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कौल सिंह ठाकुर ने भी सांसद कंगना रणौत पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि कंगना रणौत की बातें अनपढ़ जैसी होती हैं और उन्हें गंभीरता से नहीं लिया जा सकता। कांग्रेस की बैठक में भाग लेने पहुंचे कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि कंगना ने चुनाव से पहले और चुनाव के बाद जनता से जो वादे किए थे, उन्हें पूरा करना चाहिए लेकिन वे तो लापता हैं और सिर्फ एक बार अपने इलाके की जनता से मिलीं और उसके बाद उनका कोई पता नहीं है। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि सांसद कंगना रणौत तथ्यों के बगैर बयानबाजी कर रही हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई कैसे सोच सकता है कि केंद्र से आ रही सहायता और राज्य के लिए लिया जा रहा कर्ज सोनिया गांधी के खाते में जा रहा है।

Advertisement

Advertisement