मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Himachal cloud burst: मंडी के बरोट में बादल फटने से एक की मौत, 9 लापता, रेस्क्यू शुरू

11:14 AM Aug 01, 2024 IST
हिमाचल में भारी वर्षा से भारी तबाही हुई है। नदियां उफान पर हैं।
Advertisement

मंडी,1 अगस्त (निस)

Himachal cloud burst: मंडी जिले में बारिश ने भारी तबाही मचाई है। जिले के बरोट में बादल फटने से 1 व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि नौ लोग अभी लापता हैं। फिलहाल, राहत का काम शुरू नहीं हो पाया है क्योंकि प्रशासन की टीमें संपर्क मार्ग कटने से नहीं पहुंच पाई हैं और एयरफोर्स और एनडीआरएफ से मदद मांगी गई है।

Advertisement


मंडी जिले के पधर उपमंडल के थलटूखोड़ गांव में बादल फटा है। यहां पर 9 लोग लापता हैं, जबकि 1 शव बरामद किया गया है। स्थानीय लोगों ने 35 लोगों को सुरक्षित निकाला है। मंडी के डीसी अपूर्व देवगन ने मामले की पुष्टि की है।

उन्होंने बताया कि पधर उपमंडल में स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है। मंडी जिला प्रशासन ने रेस्क्यू के लिए एयरफोर्स को अलर्ट किया है और मदद की जरूरत होने पर सेवाएं ली जाँएगी।

इसके अलावा, एनडीआरएफ को भी मदद के लिए कहा गया है। डीसी अपूर्व देवगन और रेस्क्यू टीमें पैदल मौके पर जा रही हैं। सड़कें और रास्ते टूट जाने के कारण घटनास्थल तक पहुंचने में दिक्कत आ रही है।

Advertisement
Tags :
Himachal Cloud Bursthimachal newsHimachal Weather AlertHindi NewsMandi Newsमंडी समाचारहिंदी समाचारहिमाचल बादल फटाहिमाचल मौसम अलर्टहिमाचल समाचार
Advertisement