मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू एम्स रैफर

01:01 PM Oct 27, 2023 IST

ज्ञान ठाकुर
शिमला, 27 अक्तूबर
हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की बीमारी का अब दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स में इलाज होगा। आईजीएमसी शिमला में दो दिनों से उपचार के लिए भर्ती मुख्यमंत्री को शुक्रवार को डॉक्टरों ने एम्स के लिए रेफर कर दिया। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री एम्स में अपनी बीमारी को लेकर सेकंड ओपिनियन लेंगे।
आईजीएमसी शिमला द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि मुख्यमंत्री के पेट में इन्फेक्शन है। इससे पेट में तेज दर्द हुआ। इसके बाद बुधवार रात को उन्हें आईजीएमसी शिमला में भर्ती किया गया और सभी टेस्ट किए गए। टेस्ट की रिपोर्ट नॉर्मल बताई गई है। डॉक्टरों ने कहा है कि मुख्यमंत्री की मुख्यमंत्री की सेहत में सुधार हो रहा है और उन्हें एम्स के लिए सेकेंड ओपिनियन को रैफर किया गया है।
मुख्यमंत्री आज सुबह 9.00 बजे शिमला से दिल्ली के लिए हेलिकॉप्टर से रवाना हुए। गौरतलब है कि सुखविंदर सिंह सुक्खू जून के आखिरी सप्ताह में भी पेट में दर्द के कारण चंडीगढ़ के निजी अस्पताल में उपचार करवा चुके हैं। उस दौरान उन्होंने उपचार लेने के बाद चंडीगढ़ में तीन-चार दिन रुक कर स्वास्थ्य लाभ लिया था। इसके बाद से वह पूरी तरह स्वस्थ थे।
इस बार फिर से पेट दर्द होने पर आईजीएमसी प्रशासन ने पिछले कल मुख्यमंत्री की जांच के लिए गेस्ट्रोएंटरोलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ. बृज शर्मा की निगरानी में 6 सदस्यीय सीनियर डॉक्टरों की टीम का गठन किया था। इसमें मेडिसिन विभागीय अध्यक्ष डॉ. बलवीर, हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. पीसी नेगी, सर्जरी के विभागाध्यक्ष डॉ. यूके चंदेल, यूरोलॉजी के डॉ. पंपोश रैना तथा रेडियोलॉजी के विभागाध्यक्ष डॉ. अनुपम जोबटा शामिल थे। इसी टीम की सलाह पर अब मुख्यमंत्री को एम्स में सेकंड ओपिनियन के लिए रैफर किया गया है।

Advertisement

Advertisement